छठी बार भी हम ही करेंगे हज यात्रियों को रवाना: मुख्यमंत्री

छठी बार भी हम
ही करेंगे हज यात्रियों को रवाना: मुख्यमंत्री
Chief Minister

Ritesh Singh | Updated: 12 Aug 2016, 01:37:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

हज हाउस में हो सकेगी आईएएस और पीसीएस की तैयारी

लखनऊ, हम पांचवी बार यहां से हज यात्रियों को रवाना कर रहे हैं और फिर सरकार बनाकर छठीं बार भी हज यात्रियों को यहां से हम ही रवाना करेंगे। यह कहना है सूबे के मुखिया अखिलेश यादव का, हज हाउस में सऊदी अरब जाने वाले हज यात्रियों को रवाना करने से पहले बोल रहे थे। अखिलेश यादव ने हज यात्रियों को हज के लिए अग्रिम बधाई देते हुए कहा कि देश और प्रदेश की तरक्की और खुशहाली के लिए दुआ करना। उन्होंने कहा कि आप ऐसी जगह जा रहे हैं जहां आप ना सिर्फ परिवार और अपने रिश्तेदारों के लिए दुआ करेंगे बल्कि देश और प्रदेश में अमन चैन कायम रहे, समाज एकजुट रहे इसकी भी दुआ करेंगे।

 हज हाउस में हो सकेगी आईएएस और पीसीएस की तैयारी

अखिलेश यादव ने कहा कि हज हाउस की बिल्डिंग में आईएएस और पीसीएस की तैयारियों के लिए क्लास चलाने के लिए आजम खां ने प्रस्ताव रखा है। यह अच्छी बात है, इसके लिए सरकार पूरी मदद करेगी। उन्होंने कहा कि ना सिर्फ लखनऊ में बल्कि गाजियाबाद में बने नये हज हाउस में भी पढ़ाई के लिए संसाधन उपलब्ध कराये जाएंगे

उन्होंने कहा कि हज के समय ही हज हाउस का इस्तेमाल होता है, बाकी समय यह बिल्डिंग खाली रहती है। बिल्डिंग का सबसे अच्छा इस्तेमाल पढ़ाई के लिए किया जा सकता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned