scriptChief Minister Yogi Adityanath announced in Rampur | रामपुर को फिर से नहीं बनने देंगे अराजकता का अड्डा: सीएम | Patrika News

रामपुर को फिर से नहीं बनने देंगे अराजकता का अड्डा: सीएम

.माफियाओं को रौंदने के लिए रामपुर को नहीं छोड़ेंगे: सीएम योगी

.उपचुनाव में प्रचार के आखिरी दिन रामपुर पहुंचे योगी, जनता से किया सीधा संवाद

लखनऊ

Published: June 22, 2022 12:47:42 am

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुर की सुरक्षा और विकास के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार को जरूरी बताया है। उन्होंने कहा है कि रामपुर की अपनी धरोहर है, लेकिन कुछ लोगों ने रामपुर की धरोहर को नष्ट करना अपना जन्म सिद्ध अधिकार समझ लिया था। भू-माफिया गरीबों की जमीन पर अतिक्रमण करते थे, उन्हें प्रताड़ित करते थे। आज वाल्मीकि समाज के किसी परिवार को कोई उजाड़ नहीं सकता, किसी गरीब की जमीन पर कोई कब्जा नहीं कर सकता, किसी माता-बहन पर बुरी नजर नहीं डाल सकता।
रामपुर को फिर से नहीं बनने देंगे अराजकता का अड्डा: सीएम
रामपुर को फिर से नहीं बनने देंगे अराजकता का अड्डा: सीएम
इतना ही नहीं, हमने तो भूमाफियाओं की ऐंठन को भी दूर कर दिया है। लेकिन लगता है कि रस्सी जल गई पर कुछ लोगों की ऐंठन अभी गई नहीं है। अब इसका पूरा इलाज कर भी ठीक कर दिया जाएगा, लेकिन रामपुर को फिर से अराजकता का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा।
सीएम योगी रामपुर लोकसभा उपचुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी के समर्थन में जनता से मुखातिब थे। बिलासपुर में आयोजित जनसभा में सीएम योगी ने कहा कि पहले मुख्यमंत्री आवास में पेशेवर दंगाई सम्मानित होते थे, आज साहिबजादों की स्मृति में बाल दिवस का आयोजन होता है। तब दुराचारियों के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहते थे 'लड़के हैं गलती हो जाती है,' आज किसी की हिम्मत नहीं कि कोई माता-बहनों पर बुरी नजर डाल सके। सपा और भाजपा सरकारों की कार्यशैली के अंतर को बताते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि भाजपा समस्या का समाधान करने वाली पार्टी है, जबकि सपा अराजकता पैदा करने वाली।
लोकसभा उपचुनाव प्रचार के आखिरी दिन रामपुर पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि सत्ता में आने के बाद, हमारी सरकार ने अब तक रामपुर में 640 हेक्टेयर भूमि माफियाओं से मुक्त कराकर गरीबों को वापस दे दी। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को उनके कुकर्मों की सजा मिल रही है। सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार रामपुर को माफियाओं को रौंदने के लिए नहीं छोड़ सकती।
रामपुरी चाकू का जिक्र करते हुए सीएम ने सपा पर निशाना भी साधा। कहा कि जब यह चाकू हस्तशिल्पियों के हाथ में था तब रामपुर को विशिष्ट पहचान मिली और जब सपाइयों के हाथ आई तो जमीन पर कब्जा करने के लिए इस्तेमाल की गई। जनसंवाद के दौरान सीएम योगी ने बिलासपुर चीनी मिल के शीघ्र आधुनिकीकरण की भी घोषणा की।

आजम पर तंज, कहा जेल में रहने वालों के इलाज की भी रही व्यवस्था

कोरोना काल में प्रदेशवासियों के जीवन और जीविका की सुरक्षा के प्रयासों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कोरोनाकाल में जेल में बंद रहे आजम खान पर भी तंज कसा। बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि, हमने बिना भेदभाव सभी को फ्री टेस्ट, ट्रीटमेंट और टीका उपलब्ध कराया। यहां तक कि जो लोग जेल में थे, उनका भी इलाज कराया। यह लोग तब कहते थे कि जेल ही जन्नत है। आज जमानत पर छूटने के बाद जेल को नरक बताते हैं।
यह लोग गिरगिट से भी तेज रंग बदलते हैं। ऐसे लोगों से रामपुर को सावधान रहना होगा। उपचुनाव की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि यह जबरदस्ती थोपा हुआ चुनाव है। आजम खान का नाम लिए बिना कहा कि वह लोकसभा चुनाव जीते तो अपने कुकर्मों के लिए जेल में थे, अब उपचुनाव हो रहा है। ऐसे लोगों को जनता से वोट मांगने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।
हस्तशिल्पियों को सराहा, पटवाई के ग्रामीणों का किया अभिनन्दन

केंद्र व राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि किसान, नौजवान, गरीब, और महिला की कोई जाति नहीं होती। डबल इंजन की सरकार की ओऱ से इनके समग्र विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के काम किया जा रहा है। इससे पहले, सीएम योगी ने रामपुर के शिल्पकारों का पारंपरिक पैचवर्क के शिल्पकारों की तारीफ की। कहा कि, यहां के साथ एप्लिक वर्क, ज़री पैचवर्क कार्य कमाल का है।
धातु के तारों में मोती व रंगीन पत्थर पिरोकर कारीगर कपड़ों पर आकर्षक कढ़ाई करते हैं। आज तो विदेशों से भी लोग मंगा रहे हैं। वहीं मिलक विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सभा में उन्होंने ग्राम पंचायत पटवाई में शासन और जनसहयोग से तैयार 'अमृत सरोवर' के लिए ग्रामवासियों का अभिनंन्दन किया। सीएम ने कहा कि यहां पहले जो गंदा तालाब था वह समाजवादी पार्टी की सोच का प्रतीक था, आज का अमृत सरोवर भाजपा की सोच को दर्शाता है। है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Azamgarh Rampur By Election Result : रामपुर में सपा को बढ़त तो आजमगढ़ में 'निरहुआ' ने बड़ा उलटफेर करते हुए धर्मेद्र यादव को पछाड़ाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई अब तेरे-मेरे बाप पर आई, संजय राउत बोले-बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल न करेंबिहार ड्रग इंस्पेक्टर के घर पर छापेमारी, 4 करोड़ कैश और 38 लाख के गहने बरामदअश्विन और कोहली के बाद अब कप्तान रोहित शर्मा हुए कोविड पॉज़िटिव, नहीं खेलेंगे पहला टेस्टमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाहMumbai News Live Updates: बागी विधायकों पर संजय राउत ने साधा निशाना, बोले-बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल न करेंMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र का सियासी संकट जल्द खत्म होने के आसार कम! सदस्यता को लेकर बागी विधायक कर सकते है कोर्ट का रुख
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.