script

Aam Mahotsav 2022: राजधानी में शुरू हुआ आम महोत्सव,कई किस्मों के आम

locationलखनऊPublished: Jul 04, 2022 08:55:36 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

(Aam Mahotsav Avadh Shilpgram) आम महोत्सव में मुख्यमंत्री को भा गए आम,जाना आम की किस्मों के बारे

Aam Mahotsav 2022: राजधानी में शुरू हुआ आम महोत्सव,कई किस्मों के आम

Aam Mahotsav 2022: राजधानी में शुरू हुआ आम महोत्सव,कई किस्मों के आम

(Aam Mahotsav Avadh Shilpgram) रसीले आम की बात हो तो उत्तर प्रदेश का जिक्र ना हो, ये हो ही नहीं सकता । लखनऊ के नवाबों को सबसे ज्यादा जो पसंद आया वो हैं मलिहाबाद के रसीले दशहरी आम जिसको वो खाने के बाद अपनी सेहत को दुरुस्त करने के लिए जरूर खाते थे । सबसे ज्यादा पैदावार और विभिन्न तरह के आम आपको मलिहाबाद में जरूर मिल जाएंगे ।
(Mango Festival Avadh Shilpgram) योगी सरकार ने आम की खुशबू और उसकी खासियत जन जन तक पहुंचाने के लिए आम महोत्सव का प्रस्ताव आम की खेती करने वाले किसानों को दिया । जिसको किसानों ने स्वीकार कर किया और पहुंचे नवाबों के शहर में ।
राज्यों के बड़ी संख्या में आम व्यापारी (Aam Mahotsav Avadh Shilpgram)


आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में आम महोत्सव का शुभारंभ किया है । आम महोत्सव में अलग-अलग किस्म के आमों की प्रदर्शनी लगी है । इसके साथ ही महोत्सव में अलग-अलग राज्यों के बड़ी संख्या में आम व्यापारी आए हैं । बता दें । लखनऊ में आज से 7 जुलाई तक आम महोत्सव चलेगा ।

(Mango Festival Avadh Shilpgram) किसानों को मिलेगा लाभ


आम महोत्सव के द्वारा सीधे किसानों को लाभान्वित किया जाएगा । आम महोत्सव के माध्यम से आम के उत्पादन, प्रसंस्करण, विपणन, निर्यात एवं गुणवत्ता में वृद्धि के सभी आयामों पर संबंधित विभागों, अधिकारियों, वैज्ञानिकों द्वारा आम उत्पादकों के साथ विचार-विमर्श करते हुए उन्हें नवीनतम जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी। (Mango Festival Avadh Shilpgram) आपको बता दे यह महोत्सव 4 जुलाई से 7 जुलाई, 2022 तक मनाया जाएगा । इस महोत्सव में आम के प्रसंस्कृत उत्पाद एवं पौधे भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे ।

ट्रेंडिंग वीडियो