चीफ पोस्टमास्टर जनरल वीपी सिंह ने उत्तर प्रदेश में उत्कृष्ट कार्य करने वाले मंडलाधीक्षकों को किया सम्मानित

चीफ पोस्टमास्टर जनरल वीपी सिंह ने उत्तर प्रदेश में उत्कृष्ट कार्य करने वाले मंडलाधीक्षकों को किया सम्मानित

Hariom Dwivedi | Publish: May, 17 2019 07:44:49 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लखनऊ डाक परिक्षेत्र को उत्कृष्टता हेतु प्राप्त हुए 6 सम्मान

Ritesh Singh

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में डाक विभाग द्वारा गत वित्तीय वर्ष में किये गए कार्यों और इस वित्तीय वर्ष में लक्ष्य प्राप्ति को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश परिमंडल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल विनय प्रकाश सिंह ने कहा कि डाक सेवाओं के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश ने तमाम नए आयाम स्थापित किये हैं। सीएसआई, दर्पण, इण्डिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक, आधार जैसी तमाम महत्वपूर्ण योजनाओं में उत्तर प्रदेश के विभिन्न डाक मंडलों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वित्तीय वर्ष 2017-18 की अपेक्षा 2018-19 में उत्तर प्रदेश के डाकघरों में राजस्व में 27 फीसदी की वृद्धि हुई है।

डाक परिक्षेत्र को कुल 6 अवार्ड प्राप्त

इस अवसर पर गत वित्तीय वर्ष में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न डाक मंडलों के प्रवर अधीक्षकों को उत्तर प्रदेश परिमंडल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल विनय प्रकाश सिंह ने विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्टता अवार्ड भी प्रदान किये। इसमें लखनऊ डाक परिक्षेत्र को कुल 6 अवार्ड प्राप्त हुए। लखनऊ जीपीओ को उत्कृष्ट डाक वितरण हेतु, लखनऊ डाक मंडल और रायबरेली मंडल को डाक जीवन बीमा हेतु, फैज़ाबाद डाक मंडल और एटा मंडल को ग्रामीण डाक जीवन बीमा हेतु, गाजियाबाद और वाराणसी पश्चिमी मंडल को व्यवसाय विकास हेतु, झाँसी और बलिया मंडल को बचत बैंक राजस्व हेतु, गाजियाबाद को राजस्व उत्कृष्टता हेतु और सहारनपुर को बेस्ट आरएम्एस डिवीजन हेतु सम्मानित किया गया। सम्पूर्ण परिमंडल में चैम्पियन अवार्ड लखनऊ मंडल और रनर अप चैम्पियन अवार्ड फैज़ाबाद डाक मंडल को प्रदान किया गया।

लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि, डाक सेवाओं ने अपने को कस्टमर फ्रेंडली बनाकर लोगों से जोड़ा है और तदनुसार राजस्व में वृद्धि हुई है। निदेशक मुख्यालय राजीव उमराव ने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में लक्ष्य प्राप्ति हेतु अभी से प्रयास किये जाने की जरुरत है।

यह अधिकारी-कर्मचारी रहे मौजूद

इस अवसर पर इलाहाबाद के पोस्टमास्टर जनरल आर. के. स्वाईन, आगरा की पोस्टमास्टर जनरल मनीषा सिन्हा, वाराणसी के पोस्टमास्टर जनरल प्रणव कुमार, गोरखपुर के पोस्टमास्टर जनरल संजय सिंह, निदेशक डाक लेखा आर. के वर्मा, प्रवर डाक अधीक्षक लखनऊ शशि कुमार उत्तम, चीफ पोस्टमास्टर लखनऊ जीपीओ आरएन यादव, सुबोध प्रताप सिंह, हिमांशु मिश्रा, वीके गुप्ता, ओमप्रकाश चौहान, भोला शाह सहित तमाम अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned