scriptमुख्य सचिव ने की गोरखपुर के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक | Chief Secretary held a review meeting of development works Gorakhpur | Patrika News

मुख्य सचिव ने की गोरखपुर के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

locationलखनऊPublished: Jun 24, 2021 05:29:17 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

सम्बन्धित विभाग तत्काल आवश्यक धनराशि अवमुक्त करें तथा इसमें किसी भी प्रकार का विलम्ब न हो।

मुख्य सचिव ने की गोरखपुर के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

मुख्य सचिव ने की गोरखपुर के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

लखनऊ: मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में जनपद गोरखपुर के विकास कार्यों की समीक्षा की गयी। बैठक में गारेखपुर जनपद में संचालित 10 करोड़ रुपये से अधिक लागत की महत्वपूर्ण परियोजनाओं की प्रगति, गोरखपुर जनपद में ऐसी पूर्ण परियोजनाओं जिनके संचालन के लिए मानव संसाधन, उपकरण व फर्नीचर आदि की आवश्यकता है, की उपलब्धता की स्थिति, नवीन परियोजनाओं की स्वीकृति आदि की परियोजनावार विस्तार से गहन समीक्षा की गयी।
अपने सम्बोधन में मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि निर्माणाधीन सभी परियोजनाएं निर्धारित टाइमलाइन के अनुसार पूरी हों तथा ऐसी पूर्ण सभी परियोजनाएं जिनके संचालन के लिए मैनपाॅवर, उपकरण व फर्नीचर आदि की आवश्यकता है, के लिए तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये ताकि उनका लाभ प्राप्त करने के लिए जन-सामान्य को और इंतजार न करना पड़े। उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं को पूर्ण करने के लिए अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता है, और पूर्व अवमुक्त धनराशि का उपभोग प्रमाण पत्र भेजा जा चुका है, सम्बन्धित विभाग तत्काल आवश्यक धनराशि अवमुक्त करें तथा इसमें किसी भी प्रकार का विलम्ब न हो।
बैठक में रुपये 10 करोड़ से अधिक लागत के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा के दौरान बताया गया कि गोरखपुर-महराजगंज-निचलौल मार्ग (राज्य मार्ग सं0-81) के चै0 1.600 से 13.00 तक चार लेन में सी0सी0 रोड का निर्माण कार्य 96 प्रतिशत कार्य पूर्ण, गोरखपुर-महराजगंज-निचलौल मार्ग (राज्य मार्ग सं0-81) के चे. 13.000 से 21.000 तक चार लेन में सी0सी0 रोड का निर्माण कार्य 95 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। सोनौली नौतनवा-गोरखपुर-देवरिया-बलिया मार्ग (राज्य मार्ग सं0-1) के चे. 98.975 से चे. 125.00 तक मार्ग का 04 लेन हेतु चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य (गोरखपुर शहर से देवरिया तक) का निर्माण कार्य 94 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। जनपद गोरखपुर में 26वीं वाहिनी पी0ए0सी0 गोरखपुर में 200 व्यक्तियों की क्षमता हेतु बैरक निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है।
उन्होंने कहा कि जनपद गोरखपुर के बांसगांव में 50 शैय्या संयुक्त चिकित्सालय एवं 100 बेड टी0बी0 हाॅस्पिटल के समस्त कार्यों को पूर्ण कराकर यथाशीघ्र क्रियाशील कराया जाये। जनपद गोरखपुर के रामगढ़ताल स्थित वाॅटर स्पोट्र्स एक्टिविटी एवं झील मनोरंजन की योजना के कार्यों को भी निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराकर आवश्यक कार्यवाही समय से पूर्ण करायी जाये।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x827h2p
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो