हम लूटेरे मीटरों पर जो लगातार कह रहे है उस पर 61% जनता ने अपनी मोहर लगायी - वैभव महेश्वरी

उपभोक्ताओं को तमाम तरह की प्रक्रियों में उलझाने की बजाये, एक जनरल ऑर्डर जारी कर कार्यवाही करें सरकार

By: Ritesh Singh

Updated: 30 Nov 2020, 07:37 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 से बचाव और नियंत्रण के लिए निरंतर सतर्कता और सावधानी बरतना आवश्यक है। उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कोविड-19 की टेस्टिंग व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए तकनीक के उपयोग पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इसके लिए ऐसा एप विकसित किया जाए, जिससे आमजन को अपने नजदीकी कोविड टेस्ट सेन्टरों की जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि निजी टेस्टिंग संस्थाओं द्वारा की जाने वाली टेस्टिंग की दर को पुनर्निर्धारित करते हुए वाजिब बनाया जाए।

मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ में रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उपचार व्यवस्था को निरंतर सुदृढ़ किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी पब्लिक एड्रेस सिस्टम को लगातार सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से कोविड-19 से बचाव सम्बन्धी जागरूकता सृजित की जाए। लोगों को मास्क के उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने की जानकारी दी जाए।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned