script

कोविड टीकाकरण शिविर में 150 लोगों को लगा टीका

locationलखनऊPublished: Jul 08, 2021 09:07:30 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

चाइल्ड लाइन की टीम ने घर-घर जाकर टीका लगवाने के लिए किया प्रेरित

कोविड टीकाकरण शिविर में 150 लोगों को लगा टीका

कोविड टीकाकरण शिविर में 150 लोगों को लगा टीका

लखनऊ। विकासखंड गोसाईगंज की ग्राम पंचायत इचवालिया के प्राथमिक विद्यालय में वृहस्पतिवार को कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन हुआ । समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोसाईगंज के अधीक्षक डॉ. हेमंत कुमार ने 150 लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई थी, इसके साथ ही दूसरे दिन के लिए 200 डोज उपलब्ध कराने की बात कही । चाइल्ड लाइन लखनऊ के निदेशक अंशुमालि शर्मा के निर्देशन में चाइल्डलाइन टीम इचवालिया गांव में घर-घर जाकर लोगों को कोरोना टीका लगवाने के प्रति लगातार जागरूक करने में जुटी है ।
इसके साथ ही टीका लगवाने से क्या- क्या फायदे हैं , लोगों को बताया जा रहा है । कैंप में कुल 150 लोगों ने कोरोना टीका लगवाया, जिसमें (18-44 वर्ष में 58 पुरुष व 48 महिलाएं ), (45 वर्ष से अधिक में 24 पुरुष व 20 महिलाएं ) , कुल 82 पुरुष, 68 महिलाओं ने कोरोना टीका लगवाया । कैंप में सर्वप्रथम ग्राम प्रधान हरी सिंह ने कोरोना टीकाकरण करवाया, साथ ही ग्राम वासियों को टीका लगवाने को कहा ।
समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोसाईगंज से हेल्थ वर्कर ममता देवी,मंजू , सीमा बिन्द ने लोगों को कोरोना टीका (कोविडशील्ड ) लगाया व दवा भी दी । इसके साथ ही सुझाव भी दिया कि बुखार आने पर जो दवा दी गई वह खा सकते हैं । चाइल्डलाइन से टीम सदस्य नवीन कुमार, पारुल कुमार, स्व्यंसेवक अभिषेक कुमार , तनु ने लोगों के घर जाकर कैंप के बारे मे बताया और टीका लगवाने के प्रति जागरूक किया, साथ ही कैंप में लोगों की फार्म भरने में भी मदद की । नवीन कुमार ने लोगों के रजिस्ट्रेशन करने में भी मदद की । आशा कार्यकर्ता सुमन वर्मा, सुशीला देवी, आँगनबाड़ी कार्यकर्ता पार्वती देवी व नैन्सी सिंह का कैंप में सहयोग रहा ।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82hu9h

ट्रेंडिंग वीडियो