scriptयुवारंग महोत्सव में बच्चों व महिलाओं ने नृत्य के जौहर दिखाए | Children and women show jauhar of dance at Yuvarang Festival | Patrika News

युवारंग महोत्सव में बच्चों व महिलाओं ने नृत्य के जौहर दिखाए

locationलखनऊPublished: Mar 20, 2021 10:18:46 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

बच्चों और महिलाओं ने नृत्य के जौहर दिखाए

युवारंग महोत्सव में बच्चों व महिलाओं ने नृत्य के जौहर दिखाए

युवारंग महोत्सव में बच्चों व महिलाओं ने नृत्य के जौहर दिखाए

लखनऊ,इन्स्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के तत्वावधान और श्रीराम लीला समिति ऐशबाग के सहयोग से आज से तुलसी शोध संस्थान ऐशबाग मे आरम्भ हुए युवरंग महोत्सव मे बच्चों और महिलाओं ने नृत्य के जौहर दिखाए।

युवारंग महोत्सव का उदघाटन श्री राम लीला समिति के सचिव पं आदित्य द्विवेदी, मयंक रंजन और अशोक कुमार सिंह उप निदेशक हेल्पज इंडिया ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वरा त्रिपाठी ने गणेश वंदना गाइए गणपति जगवंदन शंकर सुवन भवानी नंदन पर भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को भक्ति के सागर में आकंठ डुबोया। भक्ति भावना से ओतप्रोत इस प्रस्तुति के उपरांत श्रेया बिंदल ने मेरा मुर्शीद खेले होली, भाव्या श्रीवास्तव ने जा रे हट नटखट, नंदनी खरे ने भरी-भरी मटकी, अदया तिवारी ने सतरंगी रे, वागीशा पंत ने होली के दिन होली आई रे, उन्नति श्रीवास्तव ने जा रे हट नटखट, अनन्या पांडे ने मोहे रंग दो लाल, प्रिया सिंह ने चलो हटो, अनन्या त्रिवेदी ने नाच मेरी रानी, जीतेंद्र ने मैं हूं गीत पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोहा।
संगीत से सजे कार्यक्रम के अगले सोपान में हार्ट एंड सोल के कलाकारों वैष्णवी, नंदिनी, आध्या और अंश प्रीत ने मोहे रंग दो आज और श्रेया बिंदल, उर्वी सिंह, वान्या तिवारी ने ओम नमः शिवाय पर भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों का दिल जीता।

ट्रेंडिंग वीडियो