scriptपुलवामा के शहीदों के सहायतार्थ बच्चों ने एकत्र की धनराशि | Children collected for the help of the martyrs of Pulwama | Patrika News

पुलवामा के शहीदों के सहायतार्थ बच्चों ने एकत्र की धनराशि

locationलखनऊPublished: Feb 28, 2019 07:35:35 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

राज्यपाल के माध्यम से मुख्यमंत्री सहायता कोष हेतु धनराशि दी

Pulwana Attack

पुलवामा के शहीदों के सहायतार्थ बच्चों ने एकत्र की धनराशि

Ritesh Singh

लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से क्राइस्ट चर्च कालेज, लखनऊ के प्रधानाचार्य राकेश चतरी ने आज राजभवन में भेंट कर पुलवामा के शहीद जवानों के परिजनों के सहायतार्थ रूपये 4 लाख 66 हजार की धनराशि का चेक ‘मुख्यमंत्री सहायता कोष’ में दिये जाने हेतु सौंपा। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं विद्यार्थीगण भी उपस्थित थे।
सहायता राशि का संग्रह क्राइस्ट चर्च कालेज लखनऊ एवं सेंट थाॅमस स्कूल गोण्डा के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने किया है तथा विद्यार्थियों ने भी स्वेच्छा से अपने जेब खर्च से किया है।

राज्यपाल ने कहा कि सैनिक देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं तभी हम चैन की नींद सोते हैं। हमें अपने सैनिकों के शौर्य एवं पराक्रम पर गर्व एवं अभिमान है। यदि उनके साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना हो जाती है तो हमें उनके परिवार का अधिक से अधिक सहयोग करना चाहिए। राज्यपाल ने विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुये कहा कि विद्यार्थी देश का भविष्य हैं।
विद्यार्थी जीवन से ही इनमें अच्छे संस्कार एवं उचित मार्गदर्शन मिलेगा तथा देशप्रेम की भावना होगी तो हमारा देश विश्व में प्रत्येक क्षेत्र में अग्रणी बनेगा। उन्होंने कहा कि बच्चों का यह कार्य अभिनन्दनीय है एवं सभी के लिये प्रेरणादायी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो