Mother's Day 2020 : ऑनलाइन कंपटीशन में बच्चों ने की मां के साथ सहभागिता

मदर्स डे' पर स्कॉलर्स होम का अनूठा आयोजन

By: Ritesh Singh

Published: 10 May 2020, 05:57 PM IST

लखनऊ, गोमतीनगर स्थित स्कॉलर्स होम स्कूल ने आज 'मदर्स डे' के अवसर पर ऑनलाइन क्रिएटिविटी प्रतियोगिता का अनूठा आयोजन किया। इस मौके पर बच्चों ने मां के साथ सहभागिता कर एक से बढ़कर एक प्रदर्शन किया। उन्होंने नॉन फ्लेम कुकिंग, कार्ड मेकिंग, स्लोगन राइटिंग और वीडियो मेकिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी मां के प्रति समर्पित प्रेम को दर्शाया।

बच्चों ने अपनी-अपनी भावनाओं को तरह-तरह से अभिव्यक्त किया। किसी ने कहा कि ‘‘ईश्वर स्वयं हर जगह मौजूद नहीं रह सकता इसलिए उसने मां बना दी। मां ईश्वर का प्रतिबिम्ब होती है।" किसी ने कहा - मां का आशीर्वाद हमें जीवन में आने वाले सभी तरह के संकटों से सुरक्षा प्रदान करता है। उनका आशीष हमारे लिए अमृत के सामान है।

बच्चों के विचार रहे कि हर मां को अपनी संतान प्यारी होती है और वो अपने बच्चों के लिए हर क्षण यही दुआ करती हैं कि उसकी संतान यशस्वी हो, चिरायु हो, संस्कारी हो, सफल हो, वैभवशाली हो। उसकी राहों में कोई अवरोध न हो, वह कभी रुके नहीं, थके नहीं, झुके नहीं और अवसरों को चूके नहीं। इस तरह के स्नेहाशीषों से वो हमें जीवन में लगातार आगे बढ़ने की शक्ति प्रदान करती हैं, हमारे ऊपर छत्र-छाया बनाए रखती हैं। बच्चों ने स्लोगन व पोस्टर मेकिंग के माध्यम से लोगों को वर्तमान परिस्थिति के प्रति जागरूक करने का काम किया।

ये रहे विजेता

कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में प्ले ग्रुप के नैमिष कुमार को प्रथम स्थान, अन्वी अस्थाना को दूसरा व सार्थक कनौजिया और रूद्राक्षी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। फ्लेमलेस कुकिंग में ध्रुव वर्मा को प्रथम स्थान रमन सिंह राठौर को दूसरा व नैमिष कुमार को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। वीडियो मेकिंग में ध्रुव वर्मा पहले, आध्या यादव दूसरे व मनस्वी सिंह तीसरे स्थान पर रहे।

प्राइमरी ग्रुप की कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में अनुराग यादव प्रथम, प्रतीक यादव द्वितीय और आबिश फातिमा तीसरे स्थान पर रहे। फ्लेमलेस कुकिंग में अभिमन्यु प्रताप सिंह प्रथम, भूविका सिंघल द्वितीय और अनन्या यादव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वीडियो मेकिंग में खुशी आनंद ने पहला, परिधि सक्सेना ने दूसरा व ध्रुवी गुप्ता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

जूनियर वर्ग की कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में दीपशिखा प्रथम, शिवानी प्रजापति द्वितीय व उत्कर्ष प्रजापति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। फ्लेमलेस कुकिंग में खुशी राना ने पहला, अंशिका व्यास ने दूसरा व आकृति चंद्रा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वीडियो मेकिंग में सानवी सिंह ने प्रथम अभय नायक ने दूसरा व रूद्राक्ष यादव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned