scriptSC पहुंचा पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद का मामला, वकीलों ने कहा- नहीं चाहिए एक और उन्नाव जैसा केस | Chinmayanand Case : petition filed in supreme court | Patrika News

SC पहुंचा पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद का मामला, वकीलों ने कहा- नहीं चाहिए एक और उन्नाव जैसा केस

locationलखनऊPublished: Aug 28, 2019 04:14:47 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– Chinmayanand Case : सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के एक समूह ने मुख्य न्यायाधीश से मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज करने के लिये याचिका दायर की है

Swami Chinmayanand

शाहजहांपुर में लॉ कॉलेज की एक छात्रा ने पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लगाये शारीरिक शोषण के आरोप।

लखनऊ. पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर शारीरिक शोषण और जान से मारने की धमकी देने वाली छात्रा के गायब होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पर छात्रा के अपहरण का मुकदमा दर्ज होने की खबर को ट्वीट कर कहा कि यह तो उन्नाव मामले (Unnao Case) जैसा ही लग रहा है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के एक समूह ने मुख्य न्यायाधीश से मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज करने के लिये याचिका दायर की है। वकीलों का कहना है कि वह देश में उन्नाव केस जैसा दूसरा मामला नहीं चाहते। आपको बता दें कि बीते दिनों शाहजहांपुर में लॉ कॉलेज की एक छात्रा ने कॉलेज के डायरेक्टर और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण, डराने-धमकाने जैसे गंभीर आरोप लगाये थे। साथ ही अपने परिवार की जान पर खतरा भी बताया था।
स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा पिछले तीन दिनों से लापता है। छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले तफ्तीश की जा रही है। एसपी डॉ. एस चिनप्पा ने मंगलवार देर शाम प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि 22 अगस्त को स्वामी चिन्मयानंद के वाट्सएप नंबर पर मैसेज आया, जिसमें उनसे पांच करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। उस प्रकरण में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।
SC पहुंचा पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद का मामला, प्रियंका गांधी ने कहा- यह उन्नाव मामले के दुहराव जैसा
पीएम सीएम से भी की थी अपील
बीते 24 अगस्त शाहजहांपुर में लॉ कॉलेज की एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया था। वीडियो में उसने पूर्व केंद्रीय मंत्री व स्वामी चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाये थे। छात्रा ने वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मदद भी मांगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो