चुनाव आयोग ने अब मेनका गांधी और आजम खां पर साधा निशाना, इनके भी चुनाव प्रसार पर लगी रोक

चुनाव आयोग ने अब मेनका गांधी और आजम खां पर साधा निशाना, इनके भी चुनाव प्रसार पर लगी रोक

Neeraj Patel | Publish: Apr, 15 2019 10:07:48 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

चुनाव आयोग ने सीएम योगी आदित्यनाथ और मायावती के बाद मेनका गांधी पर भी 48 और आजम खां पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया है।

लखनऊ. चुनाव आयोग अब नेताओं की बयानबाजी को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। चुनाव आयोग ने सीएम योगी आदित्यनाथ और मायावती के बाद मेनका गांधी पर भी 48 और आजम खां पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया है। अब मेनका गांधी और आजम खां पर भी चुनाव प्रचार से रोक लगा दी गई हैं।

इन बयानों पर चुनाव आयोग ने लिया बड़ा फैसला

चुनाव आयोग ने मेनका गांधी और आजम खां पर प्रचार के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन के आरोप में उनके प्रचार प्रसार पर रोक लगाई है। बता दें कि आजम खान ने रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देकर आचार संहिता का उल्लंघन था इसके अलावा अधिकारियों को 'तनखैया' करके भी संबोधित किया था। आजम खान ने यहं पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि अधिकारियों से डरने की जरूरत नहीं है।

वहीं सुलतानपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपने प्रचार प्रसार के दौरान मुसलमानों से कहा था कि 'चुनाव तो मैं जीत चुकी हूं, आप भी वोट दे वरना फिर काम कराने मेरे पास ही आना पड़ेगा। बस चुनाव आयोग ने इन्हीं बयान बाजियों को संज्ञान में लेते हुए आचार संहिता का उल्लंघन माना है। इस पर चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इन दोनों नेताओं के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव प्रचार से बाहर कर दिया है।

मेनका गांधी और आजम खां भी नहीं कर पाएंगे चुनावी रैलियां

मेनका गांधी और आजम खां पर चुनाव आयोग के आदेश का समय मंगलवार सुबह 10 बजे से लागू हो जाएगा। मेनका गांधी मंगलवार को 10 बजे से अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रसार नहीं कर सकेंगी और आजम खां मंगलवार सुबह 10 से अगले 72 घंटों तक कोई चुनाव प्रसार नहीं कर सकेंगे और न ही सोशल मीडिया का उपयोह कर सकेंगे और न ही चुनावी रैलियां कर पाएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned