योगी सरकार ने अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए मंजूर किये 200 करोड़

योगी सरकार ने अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए मंजूर किये 200 करोड़

Hariom Dwivedi | Updated: 12 Aug 2019, 07:50:05 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- नागरिक उड्डन विभाग ने अयोध्या में श्रीरामचंद्र एयरपोर्ट के लिए जारी किए 200 करोड़ रुपए
- दूसरी किस्त से 287 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करेगा सिविल एविएशन डिपार्टमेंट

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath) ने अयोध्या को एक और बड़ी सौगात दी है। नागरिक उड्डन विभाग (Civil Aviation Department) ने रामनगरी में प्रस्तावित श्रीरामचंद्र एयरपोर्ट (Shri Ramchndra Airport) के 200 करोड़ रुपए की मंजूरी दे दी है। सिविल एविएशन डिपार्टमेंट ने जमीन अधिग्रहण के लिए दो अरब की राशि को मंजूरी दी है। विभाग के निदेशक सूर्यपाल गंगवार ने श्रीरामचंद्र एयरपोर्ट के लिए दूसरी किस्त जारी कर दी है।

अयोध्या में प्रस्तावित श्रीरामचंद्र एयरपोर्ट 464 एकड़ जमीन पर बनाया जाना प्रस्तावित है। इसके लिए 6 अरब 40 करोड़ 26 लाख 96 हजार 501 रुपये का बजट प्रस्तावित है। राज्य सरकार ने 5 मार्च 2019 को पहली किस्त के लिए दो करोड़ रुपये दिये थे। अब नागरिक उड्डन विभाग द्वारा दूसरी किस्त के लिए 200 करोड़ रुपए दिये गये हैं।

287 एकड़ जमीन का होगा अधिग्रहण
श्रीरामचंद्र एयरपोर्ट 464 एकड़ जमीन पर बनना प्रस्तावित है। इसके लिए मौजूदा हवाई पट्टी पर करीब 177 एकड़ जमीन मौजूद है। एयरपोर्ट के लिए अभी 287 एकड़ जमीन का अधिग्रहण और किया जाना है। इसके लिए 200 करोड़ रुपए जारी किये गये हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned