लच्छू महाराज के निधन से गमजदा हुआ यूपी, सीएम ने शोक व्यक्ति किया

लच्छू महाराज के निधन से गमजदा हुआ यूपी, सीएम ने शोक व्यक्ति किया

शहूर तबला वादक लच्‍छु महाराज का आज निधन हो गया था।  वह 72 साल के थे। उनके परिजनों ने बताया कि निजी नर्सिग होम में उनका इलाज चल रहा था। रात 1 बजे उनका निधन हो गया।

लखनऊ. उनके तबले की थाप में एक अलग गरमजोशी थी जो अब कभी दिखाई नहीं देगी। लोग उन्हें देश भर से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी आते थे। दुनिया भर में अपनी प्रतिभा का लोहा बनवाने वाले मशहूर तबला वादक लच्‍छु महाराज का गुरुवार को निधन हो गया था।  वह 72 साल के थे। उनके परिजनों ने बताया कि निजी नर्सिग होम में उनका इलाज चल रहा था। रात 1 बजे उनका निधन हो गया। दुनिया में अग्रणी तबला वादकों में से एक पंडित लच्छू महाराज का अंतिम संस्कार शुक्रवार को होगा। पूरी दुनिया में अपनी पेशेवर प्रस्तुति के अलावा, उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों के लिए भी तबला बजाया था।

उन्होंने फ्रांसीसी महिला टीना से शादी की थी। उनकी एक बेटी है। पत्नी और बेटी इस वक्त स्विट्जरलैंड में हैं। ठुमरी गायिका गिरिजा देवी ने लच्छू महाराज के निधन पर शोक जताया है और कहा है कि ऐसे कलाकार हमेशा पैदा नहीं होते। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी पंडित लच्छू महाराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है। शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि पं. लच्छू महाराज ने अपने हुनर की बदौलत देश व दुनिया में प्रदेश का नाम रौशन किया। शिष्य परम्परा को आगे बढ़ाते हुए इन्होंने कई देशी एवं विदेशी कलाकारों को तबला वादन में प्रशिक्षित किया। उनके निधन से देश ने एक प्रतिभाशाली तबला वादक खो दिया है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned