script2.5 साल में क्यों नहीं आए अच्छे दिन: अखिलेश यादव | CM Akhilesh yadav inaugurated kitchen of akshaya patra for mid day meal | Patrika News

2.5 साल में क्यों नहीं आए अच्छे दिन: अखिलेश यादव

locationलखनऊPublished: Dec 26, 2016 04:20:00 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2.5 साल में तो अच्छे दिन आए नहीं अब कब आएंगे।

letter

letter

लखनऊ. सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2.5 साल में तो अच्छे दिन आए नहीं अब कब आएंगे। वहीं कैशलेस व्यवस्था को लेकर वह बोले कि बड़े-बड़े अर्थशास्री इसके पक्ष में नहीं है पता नहीं क्यों सरकार इसे लागू करना चाहती है। उन्होंने यह बात लखनऊ में अक्षयपात्र के केंद्रीय किचन के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कही।

11 जिलों में बनेगा मिड-डे मील के लिए किचन

इस योजना के तहत प्रदेश के वाराणसी, आगरा, आजमगढ़ कानपुर, कन्नौज, लखनऊ समेत11 जिलों में बनेगा मिड-डे मील के लिए किचन शुरू होगा। सरकार ने दिए प्रति किचन 14 करो़ड़ रुपये रुपये खर्च किए हैं। सीएम अखिलेश यादव के मुताबिक हमने बच्चों के लिए बहुत कुछ किया है।

इस दौरान सीएम अखिलेश यादव ने अक्षय पात्र संस्था के अधिकारियों से छात्रों को महीने में एक बार गुलाब जामुन देने को कहा। इसके अलावा वह बोले कि फल और दूध मिलना चाहिए। आगे चलकर वर्चुअल क्लास शुरू करवाने का प्लान है ताकि स्टूडेंट्स क्लास न मिस करें। इसे हम मेनिफेस्टों में इसे रखेंगे। अक्षय पात्र 1.5 लाख छात्रों को वृंदावन से और 66 हजार को लखनऊ में खाना मिल रहा है।

भ्रष्टाचार पर जमकर बरसे अखिलेश


इस दौरान सीएम अखिलेश यादव ने ने बेसिक शिक्षाधिकारियों की भूमिका पर उठाए सवाल-बीएसए और शिक्षकों से पूछा,कैसे खत्म होगा भ्रष्टाचार।भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने पुलिस पर भी व्यंग किया, वह बोले जबतक सड़क पर खड़ी है पुलिस भ्रष्टाचार कैसे खत्म होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो