scriptCM Arvind Kejriwal starts Rath Yatra before UP Assembly elections 2022 | UP चुनाव से पहले 5 रथयात्राएं निकलेगे CM अरविन्द केजरीवाल | Patrika News

UP चुनाव से पहले 5 रथयात्राएं निकलेगे CM अरविन्द केजरीवाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अरविन्द केजरीवाल 5 रथ यात्राएं निकालने की तैयारी में हैं. जिसका सीधा असर सपा के वोटों में बंटवारे के तौर पर देखा जा रहा है. हालाँकि इसके पहले भी अरविन्द केजरीवाल रैली की घोषणा कर चुके थे. लकिन बीच में अखिलेश यादव से गठबंधन की बातचीत शुरू हो चुकी थी. शायद इसी वजह से उनकी वो रैली स्थगित कर दी गई थी. अब एक बार फिर से वो मैदान में अकेले उतरने की तैयारी कर रहे हैं.

लखनऊ

Updated: December 22, 2021 11:30:01 am

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रथ यात्रा की दौड़ में शामिल होते हुए आम आदमी पार्टी राज्य के लिए अपने एजेंडे के साथ लोगों तक पहुंचने की कोशिश में जनवरी में 5 रथ यात्राएं निकालेगी। इस यात्रा का नेतृत्व पार्टी सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह करेंगे।
arvind_kejriwal_4-sixteen_nine-sixteen_nine.jpg
आप के यूपी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के अनुसार, यह यात्रा 2 जनवरी को लखनऊ में होने वाली मेगा रैली के ठीक बाद शुरू होगी और इसे आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संबोधित करेंगे। यह रैली 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान की आधिकारिक शुरूआत करेगी।
उन्होंने कहा, "पहली यात्रा वाराणसी से लखनऊ, दूसरी सहारनपुर से नोएडा, तीसरी हरदोई से मुरादाबाद, चौथी झांसी से महोबा और आखिरी सरयू से संगम की होगी, जो प्रयागराज के लिए अयोध्या है।"

सिंह ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए आप की प्रतिबद्धताओं को प्रचारित करना है और दिल्ली से पार्टी के अन्य वरिष्ठ सदस्य कार्यक्रम में शामिल होंगे। अब तक दो चुनावी वादों जिसमें एक मुफ्त बिजली और बकाया बिजली बिल की माफी और दूसरा साल में 10 लाख नौकरियों की घोषणा की है। अब सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में रोजगार गारंटी सभा आयोजित करेगी।
उन्होंने कहा, "इन बैठकों में हम दिल्ली के विकास मॉडल के बारे में लोगों से बात करेंगे कि आप सरकार ने क्या काम किया है और अगर हम चुने जाते हैं तो हम यूपी में क्या करने की योजना बना रहे हैं। इन बैठकों को स्थानीय पदाधिकारी संबोधित करेंगे। हम दिल्ली से वरिष्ठ नेताओं के आने की भी उम्मीद कर रहे हैं, खासकर ऐसे विधायक जिनका यूपी से संबंध है। उन्हें उनके स्थानीय जिलों में प्रचार करने के लिए प्रतिनियुक्त किया जाएगा।"

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.