मुख्यमंत्री ने बच्चों के लिए मेडिकल किट वितरण का शुभारंभ किया

निगरानी समिति के माध्यम से नि:शुल्क दवाई वितरण वाहनों को हरी झंडी दिखाकर कर रहें है रवाना।

By: Ritesh Singh

Published: 15 Jun 2021, 05:06 PM IST

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर बच्चों को दी बड़ी सौगात। सीएम ने दवा किट वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा , स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह, मंत्री अतुल गर्ग रहे मौजूद। कोरोना वायरस संक्रमण की फर्स्ट तथा सेकेंड स्ट्रेन पर प्रभावी नियंत्रण के तीसरी लहर की तैयारी कोरोना से जान गवांने वालों को सीएम ने दी श्रद्धांजलि।
योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के हर जिलों में बच्चों के लिए अलग आईसीयू यूनिट तैयार करने के साथ ही उनको थर्ड स्ट्रेन से बचाने के लिए किट भी तैयार करवा ली है।सीएम ने 75 जिलों में 17 लाख दवाओं की किट जिलों को भेजी गई हैं। आगे 33 लाख दवाओं की किट और भेजी जाएंगी। प्रदेश के 75 जिलों में कुल 50 लाख किट भेजी जानी हैं।

सीएम योगी का ब्यान।कई जिलों में कोरोना केस आने ही बंद हो गए यूपी में कोरोना तेजी से कंट्रोल किया टीम वर्क से हर लड़ाई जीती जा सकती है। 19 जिलों में कोई नया मामला नहीं बेहतरीन प्रबंधन से कामयाबी मिली पीएम के मार्गदर्शन से अच्छा प्रदर्शन कर पाए यूपी का मॉडल देश-दुनिया के सामने है पीकू वार्ड तेजी से स्थापित हो रहे है थर्ड वेव को लेकर तैयारी में जुटे हैं निगरानी समितियां अच्छा काम कर रही है।

आज ग्रामीण क्षेत्र भी सुरक्षित हैं बच्चों के लिए भी वैक्सीन आने से पहले किट की व्यवस्था की'आंगनबाड़ी, आशा वर्कर ने अच्छा काम किया। कोरोना योद्धाओं का अभिनंदन 'WHO और नीति आयोग ने भी यूपी की सराहना की।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned