scriptमुख्यमंत्री ने बच्चों के लिए मेडिकल किट वितरण का शुभारंभ किया | CM launches medical kit distribution for children | Patrika News

मुख्यमंत्री ने बच्चों के लिए मेडिकल किट वितरण का शुभारंभ किया

locationलखनऊPublished: Jun 15, 2021 05:06:42 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

निगरानी समिति के माध्यम से नि:शुल्क दवाई वितरण वाहनों को हरी झंडी दिखाकर कर रहें है रवाना।

मुख्यमंत्री ने बच्चों के लिए मेडिकल किट वितरण का शुभारंभ किया

मुख्यमंत्री ने बच्चों के लिए मेडिकल किट वितरण का शुभारंभ किया

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर बच्चों को दी बड़ी सौगात। सीएम ने दवा किट वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा , स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह, मंत्री अतुल गर्ग रहे मौजूद। कोरोना वायरस संक्रमण की फर्स्ट तथा सेकेंड स्ट्रेन पर प्रभावी नियंत्रण के तीसरी लहर की तैयारी कोरोना से जान गवांने वालों को सीएम ने दी श्रद्धांजलि।
योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के हर जिलों में बच्चों के लिए अलग आईसीयू यूनिट तैयार करने के साथ ही उनको थर्ड स्ट्रेन से बचाने के लिए किट भी तैयार करवा ली है।सीएम ने 75 जिलों में 17 लाख दवाओं की किट जिलों को भेजी गई हैं। आगे 33 लाख दवाओं की किट और भेजी जाएंगी। प्रदेश के 75 जिलों में कुल 50 लाख किट भेजी जानी हैं।
सीएम योगी का ब्यान।कई जिलों में कोरोना केस आने ही बंद हो गए यूपी में कोरोना तेजी से कंट्रोल किया टीम वर्क से हर लड़ाई जीती जा सकती है। 19 जिलों में कोई नया मामला नहीं बेहतरीन प्रबंधन से कामयाबी मिली पीएम के मार्गदर्शन से अच्छा प्रदर्शन कर पाए यूपी का मॉडल देश-दुनिया के सामने है पीकू वार्ड तेजी से स्थापित हो रहे है थर्ड वेव को लेकर तैयारी में जुटे हैं निगरानी समितियां अच्छा काम कर रही है।
आज ग्रामीण क्षेत्र भी सुरक्षित हैं बच्चों के लिए भी वैक्सीन आने से पहले किट की व्यवस्था की’आंगनबाड़ी, आशा वर्कर ने अच्छा काम किया। कोरोना योद्धाओं का अभिनंदन ‘WHO और नीति आयोग ने भी यूपी की सराहना की।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81yxfl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो