scriptCM Yogi Action Sonbhadra DM Ghaziabad SSP suspended | सीएम योगी का ऐक्शन, सोनभद्र डीएम व गाजियाबाद एसएसपी निलंबित | Patrika News

सीएम योगी का ऐक्शन, सोनभद्र डीएम व गाजियाबाद एसएसपी निलंबित

CM Yogi Action जीरो टारलेंस की नीति पर काम करते हुए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र जिलाधिकारी और गाजियाबाद एसएसपी को निलंबित कर दिया है। सीएम योगी साफ कहा लापरवाही बर्दाश्त नहीं हैं। जानें सोनभद्र का नया जिलाधिकारी कौन है?

लखनऊ

Updated: April 01, 2022 10:41:48 am

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने खनन मामले में अनियमितता के आरोप में सोनभद्र जिलाधिकारी (डीएम) टीके शिबू और अपराध नियंत्रण में नाकामी पर गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को निलंबित कर दिया है। मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड प्रबंध निदेशक चंद्रविजय सिंह को सोनभद्र का नय डीएम बनाया गया है। जीरो टारलेंस की नीति पर काम करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने विंध्याचल मंडलायुक्त की जांच रिपोर्ट पर यह सख्त कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही शासन ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए आरोप-पत्र जारी करने का आदेश दिया है।
सीएम योगी का ऐक्शन, सोनभद्र डीएम व गाजियाबाद एसएसपी निलंबित
सीएम योगी का ऐक्शन, सोनभद्र डीएम व गाजियाबाद एसएसपी निलंबित
निलंबित सोनभद्र डीएम पर कई आरोप

अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक डा. देवेश चतुर्वेदी ने बताया कि, निलंबित सोनभद्र जिलाधिकारी टीके शिबू पर कई आरोप हैं। जिसमें जनप्रतिनिधियों ने डीएम सोनभद्र शिबू के खिलाफ शासन को खनन, जिला खनिज न्यास समिति व अन्य निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायतें की। इसके अलावा विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में जिला निर्वाचन अधिकारी के रूप में कई गंभीर लापरवाही बरती गई। पोस्टल बैलेट सील न करके सार्वजनिक स्थल पर प्रदर्शित होने से नेशनल मीडिया में वायरल हुई। जिसकी वजह से पूरे जिले का मतदान निरस्त होने की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। सांविधिक व असांविधिक लिफाफों की सीलिंग गलत होने से अत्यंत विषम स्थिति पैदा हुई।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी का ऐलान, सौ दिन में देंगे 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी

अपराध नियंत्रण में नाकाम गाजियाबाद एसएसपी निलंबित

अपराध नियंत्रण में नाकाम व ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। पवन कुमार के स्थान पर अभी किसी को तैनात नहीं किया गया है। मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार नए एसएसपी की पोस्टिंग होने तक गाजियाबाद में एसएसपी का कामकाज देखेंगे।
यह भी पढ़ें

यूपी के छह हजार केंद्रों पर एक अप्रैल से गेहूं खरीद शुरू

अगस्त 2021 में पवन कुमार बने गाजियाबाद एसएसपी

2009 बैच के आईपीएस पवन कुमार पिछले साल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे थे, पहले उन्हें मुरादाबाद और फिर गाजियाबाद की जिम्मेदारी दी गई थी। गाजियाबाद में उन्होंने पिछले साल 16 अगस्त को जिम्मेदारी संभाली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

चिंतन शिविर को लेकर बोले सचिन पायलट, 'मंथन के बाद नए स्वरूप में सामने आएगी कांग्रेस'हिजाब विवाद के बीच अब मेरठ में कुर्ता पजामा पर बवाल, परीक्षा देने आए छात्र को पीटाडॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, 11 महीने बाद ही राज्य में होना है विधानसभा चुनावIPL 2022 KKR vs SRH Live Updates: आंद्रे रसल के तूफान में उड़ा हैदराबाद, कोलकाता ने 54 रनों से जीता मैच7th Pay Commission: सरकार ने की इन सरकारी कर्मचारियों की पेंशन में 13% बढ़ोतरीकौन हैं माणिक साहा जो होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्रीबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रणमुठभेड़ के 12 घंटे के अंदर शिकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.