पिकप भवन में लगी आग, CM Yogi Adityanath ने टीम गठित कर जांच के दिये आदेश, 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट

पिकप भवन में लगी आग, CM Yogi Adityanath ने टीम गठित कर जांच के दिये आदेश, 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट

Akansha Singh | Updated: 04 Jul 2019, 11:17:54 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित पिकअप भवन मे बुधवार देर शाम आग लग गई जिससे हड़कम्प मच गया।

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित पिकअप भवन मे बुधवार देर शाम आग लग गई जिससे हड़कम्प मच गया। भीषण आग में औद्योगिक विकास विभाग, यूपीएसआईडीसी, वन विभाग, एड्स कंट्रोल विभाग समेत कई दफ्तर जलकर राख हो गए। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई है और जांच कमेटी गठित कर 48 घंटे में रिपोर्ट तलब की है। सीएम ने अग्निकांड को गंभीरता से लेते हुए एडीजी इंटेलीजेंस एसपी शिरोडकर, यूपीएसआईडीसी के संयुक्त प्रबंध निदेशक पीके पांडे और लखनऊ के चीफ फायर अफसर विजय कुमार सिंह की 3 सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर 48 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। यह कमेटी आग लगने के कारणों के अलावा इस हादसे की जिम्मेदारी भी तय करेगी।

यह भी पढ़ें - Lucknow Airport को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, Modi Govt ने दी मंजूरी

दमकल की 18 गाड़ियों ने काबू पाया

दरअसल गोमती नगर स्थित पिकप भवन के ए-ब्लॉक में बुधवार शाम दूसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई थी। आग देखते-देखते इमारत की छठी मंजिल तक के दफ्तरों तक फैल गई थी। इसकी चपेट में कई महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेज राख हो गए थे। दमकल की 18 गाड़ियों ने लगभग 3 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। पहली नजर में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें - जहरीली शराब पर UP CM Yogi Adityanath का बड़ा कदम, बिक्री पर लगेगा Rasuka और Gangster Act

आग लगने से पहले होने वाला था ऑडिट

आग लगने की घटना से पहले पिकअप भवन में ऑडिट होने वाले थे। लोग चर्चा कर रहे हैं कि ऑडिट के डर से यह आग लगाई गई हो सकती है ताकि घोटालों की पोल न खुले। इसी बिल्डिंग में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का दफ्तर भी है, जो कि आग में जलकर राख हो गया। आयोग पर भर्ती में घपले का भी आरोप है।

यह भी पढ़ें - जीरो टॉलरेंस नीति: सीएम योगी ने 600 भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ की कार्रवाई, 200 से ज्यादा जबरन रिटायर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned