scriptसीएम योगी और अक्षय कुमार की हुई मुलाकात, मुंबई में आज निवेशकों के साथ भी करेंगे चर्चा | CM Yogi Adityanath Akshay Kumar Bombay Stock Exchange bond | Patrika News

सीएम योगी और अक्षय कुमार की हुई मुलाकात, मुंबई में आज निवेशकों के साथ भी करेंगे चर्चा

locationलखनऊPublished: Dec 02, 2020 09:51:30 am

सीएम योगी आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 200 करोड़ रुपये के लखनऊ नगर पालिका बॉन्ड का शुभारंभ करेंगे।

सीएम योगी और अक्षय कुमार की हुई मुलाकात, मुंबई में आज निवेशकों के साथ करेंगे चर्चा

सीएम योगी और अक्षय कुमार की हुई मुलाकात, मुंबई में आज निवेशकों के साथ करेंगे चर्चा

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुंबई के ट्राइडेंट होटल में अभिनेता अक्षय कुमार ने मुलाकात की। मुलाकात के दौरान अक्षय ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार के प्रयासों की सराहना की और राज्य में फिल्म सिटी की स्थापना के फैसले पर खुशी जताई। उन्होंने सीएम योगी को बताया कि उनकी कई फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में की जा चुकी है और सरकार की इस पहल से उत्तर प्रदेश मे अवसर के बड़े द्वार खुलेंगे। दरअसल सीएम योगी आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 200 करोड़ रुपये के लखनऊ नगर पालिका बॉन्ड का शुभारंभ करेंगे। साथ ही औद्योगिक घरानों से उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे। इसी सिलसिले में वह मंगलवार को मुंबई पहुंचे हैं।

 

यूपी में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं

वहीं सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं। इसी को देखते हुए राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार और प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग और सुविधा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए टाॅयलेट एक प्रेम कथा फिल्म के जरिये समाज को प्रेरक संदेश दिया। ऐसी फिल्में समाज को जागरूक करने में मददगार साबित होती हैं।

 

बड़े बदलाव की शुरुआत

यूपी सरकार में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया कि आज मुख्यमंत्री की ओर से बीएसई में लखनऊ नगर निगम का बांड लॉन्च करने के साथ ही नगर विकास विभाग में एक बड़े बदलाव की शुरुआत हो जाएगी। जिस तरह लखनऊ नगर निगम के बांड को रेटिंग मिली है, उसको देखते हुए गाजियाबाद, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर और आगरा नगर निगमों के भी बांड जारी किए जाएंगे। अगले तीन महीने में गाजियाबाद नगर निगम का बांड जारी कर दिया जाएगा। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में देश के जाने-माने उद्यमियों से चर्चा का लंबा दौर चलेगा।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो