scriptइन सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों को लेकर सीएम योगी काफी नाराज, नहीं चाहते थे इनका टिकट! | CM Yogi Adityanath angry due to many BJP candidate ticket | Patrika News

इन सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों को लेकर सीएम योगी काफी नाराज, नहीं चाहते थे इनका टिकट!

locationलखनऊPublished: Apr 07, 2019 11:49:25 am

सीएम योगी पार्टी हाईकमान की टिकट बांटने के सिस्टम से नाखुश हैं और अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके हैं…

CM Yogi Adityanath angry due to many BJP candidate ticket

इन सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों को लेकर सीएम योगी काफी नाराज, नहीं चाहते थे इनका टिकट

लखनऊ. लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की एक-एक सीट पर बहुत फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। बीजेपी ने प्रभावशाली लोगों के विरोध और किसी भी नाराजगी की चिंता किए बिना यूपी के तमाम मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए और इनकी जगह पर नए चेहरों पर दांव आजमाया। हालांकि बीजेपी का टिकट कटने से मौजूदा नाराज सांसद लगातार विरोध जता रहे हैं और हाईकमान से अपना टिकट काटे जाने की वजह पूछ रहे हैं। लेकिन इस बीच एक और बड़ी खबर आई है जो सीएम योगी आदित्यनाथ से जुड़ी है।

खुश नहीं हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

दरअसल सूत्रों के मुताबिक यूपी की कई लोकसभा सीटों पर टिकट दिए जाने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ खुश नहीं हैं। सीएम योगी पार्टी हाईकमान की टिकट बांटने के सिस्टम से नाखुश हैं और अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके हैं। सीएम योगी सबसे ज्यादा उन्नाव से बीजेपी उम्मीदवार साक्षी महाराज को दोबारा टिकट दिए जाने से नाराज हैं। सीएम योगी उन्नाव सीट से किसी नए चेहरे को टिकट दिए जाने की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन दोबारा साक्षी महाराज को टिकट मिलने से वह खुश नहीं हैं।

साक्षी महाराज से नाराज

दरअसल साक्षी महाराज ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत मामले को नरसंहार बताया था। इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित को लेकर भी विवादित बयान दिया था। जिससे बीजेपी में अंदरखाने ही साक्षी महाराज को लेकर तमाम विरोध शुरू हो गया। खासकर सीएम योगी आदित्यनाथ इस तरह की बयानबाजी को लेकर साक्षी महाराज से खासे नाराज हैं।

इन सीटों को लेकर भी नाखुश

इसके अलावा बुलंदशहर से बीजेपी कैंडिडेट भोले सिंह को टिकट दिए जाने को लेकर भी सीएम योगी नाराज हैं। हालांकि जानकारी के मुताबिक विधायक के ऊपर जूता चलाने वाले सांसद शरद त्रिपाठी का संत कबीर नगर से टिकट कटवाने में सीएम योगी की बात पार्टी आलाकमान ने मानी है। लेकिन सीएम योगी कई दूसरी सीटों पर बीजेपी की टिकट बांटने की प्रणाली से खुश नहीं हैं और वहां से किसी दूसरे को टिकट दिए जाने की उम्मीद कर रहे थे।

इन सांसदों के काटे टिकट

बांदा से भैरो प्रसाद मिश्रा

कानपुर से मुरली मनोहर जोशी

देवरिया से कलराज मिश्रा

झांसी से उमा भारती

रामपुर से डॉक्टर नेपाल सिंह,

संभल से सत्यपाल,
हाथरस से राजेश दिवाकर,

फतेहपुर से सीकरी बाबू लाल,

शाहजहांपुर से कृष्णा राज,

हरदोई से अंशुल वर्मा,

मिश्रिख से अंजू बाला,

इटावा से अशोक दोहरे,

प्रयागराज से श्यामा चरण गुप्ता,
बाराबंकी से प्रियंका सिंह रावत,

बहराइच से सावित्री बाई फुले ,

कुशीनगर से राजेश पांडेय

बलिया से भरत सिंह।

ट्रेंडिंग वीडियो