scriptBakrid 2018 के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुनाया एक और फरमान, प्रदेश भर में मचा हड़कंप | cm yogi adityanath announcement on bakrid eid ul azha 2018 in up | Patrika News

Bakrid 2018 के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुनाया एक और फरमान, प्रदेश भर में मचा हड़कंप

locationलखनऊPublished: Aug 21, 2018 01:12:58 pm

Bakrid 2018 : ईद-उल-अजहा (Eid-Ul-Adha) त्योहार के मद्देनजर प्रदेश भर के अधिकारियों को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त निर्देश कि कहीं भी जानवर खुले में न काटे जाएं और ना ही मांस के टुकड़ों या खून को नालियों में बहाया जाए।

lucknow

बकरीद पर सीएम योगी ने सुनाया एक और फरमान, प्रदेश भर में मचा हड़कंप

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पड़ रहे Eid-ul-Adha त्योहार के मद्देनजर प्रदेश भर के अधिकारियों को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। bakrid के मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि कहीं पर भी जानवर खुले में न काटे जाएं और ना ही कहीं मांस के टुकड़ों या खून को नालियों में बहाया जाए। साथ ही गोवंश की कुर्बानी रोकने का भी आदेश दिया है। इस निर्देश के पीछे सांप्रदायकि सौहार्द को बनाए रखने का मकसद बताया गया है।

बिजली पानी की सप्लाई रहे दुरुस्त

जानकारी के अनुसार सीएम योगी ने बकरीद के मौके पर अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि उस दिन सभी जिलों में बिजली और पानी की सप्लाई दुरुस्त रहे और कानून व्यवस्था को भी दुरुस्त रखा जाए। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि जानवरों को खुले में न काटा जाए। सीएम योगी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि जिन जिलों में कांवड़ यात्रा निकल रही है, वहां विशेष ध्यान दिया जाए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘सीएम का आदेश है कि राज्य भर में bakra eid पारंपरिक रूप से ही मनाई जाएगी लेकिन कहीं भी खुले में जानवरों की बलि चढ़ाने की अनुमति नहीं होगी।’

दोनों त्यौहार शांतिपूर्वक संपन्न हों

सीएम योगी सावन में चल रही कांवड़ यात्रा और बकरीद के त्यौहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं। एक तरफ सावन और दूसरी तरफ बकरीद का त्योहार यूपी सरकार के लिये दोनों को शांतिपूर्वक संपन्न कराना बड़ी चुनौती है। त्योहार के दौरान किसी प्रकार का कोई टकराव न हो, कोई अप्रिय घटना न हो इसको लेकर सरकार भी चिंतित और गंभीर है। योगी सरकार ने सभी जिलों को इस बार कई नए निर्देश दिये हैं। इन निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की चेतावनी दी गयी है। बकरीद की कुर्बानी पर पुलिस नजर रखेगी। सीएम योगी ने साफ कर दिया है कि किसी भी कीमत पर बकरीद के मौके पर गोवंश की कुर्बानी नहीं होनी चाहिये। इसे हर हाल में रोकने का निर्देश दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो