scriptमुख्यमंत्री ने लाॅक डाउन के समय अपनी आजीविका वाले स्थान पर बने रहने की अपील की | CM Yogi Adityanath Appeal for follow Lockdown | Patrika News

मुख्यमंत्री ने लाॅक डाउन के समय अपनी आजीविका वाले स्थान पर बने रहने की अपील की

locationलखनऊPublished: Mar 27, 2020 07:01:43 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

उ0प्र0 सरकार अन्य राज्यों में रहने वाले अपने नागरिकों के कल्याण के लिए पूरी तरह संवेदनशील

मुख्यमंत्री ने लाॅक डाउन के समय अपनी आजीविका वाले स्थान पर बने रहने की अपील की

मुख्यमंत्री ने लाॅक डाउन के समय अपनी आजीविका वाले स्थान पर बने रहने की अपील की

लखनऊ: Chief Minister योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न राज्यों में कार्यरत उत्तर प्रदेश के मूल निवासी श्रमिकों से लाॅक डाउन अवधि में अपनी आजीविका वाले स्थान पर बने रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा देशवासियों से 21 दिनों के लाॅक डाउन का आह्वान करते हुए जनता से यह अनुरोध किया गया है कि वे अपने घरों से न निकलें और यथा स्थान-जहां हैं वहीं बने रहें। लाॅक डाउन को सफल बनाने के लिए प्रधानमंत्री के दिशा-निर्देशों का पालन करना सभी का दायित्व है।
Chief Minister ने कहा कि कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है। इसके दृष्टिगत लाॅक डाउन के दौरान श्रमिकों की यात्रा उनके तथा उनके परिवार सहित अन्य सम्बन्धियों तथा गृह जनपद के लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा को जोखिम में डाल सकती है। उन्होंने प्रधानमंत्री की अपील के क्रम में अन्य राज्यों में निवासरत प्रदेश के श्रमिकों से अनुरोध किया है कि वे भारत सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए अपने-अपने राज्य में लाॅक डाउन को सफल बनाने के लिए स्थानीय प्रशासन को सहयोग प्रदान करें। राज्य सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है कि विभिन्न प्रदेशों में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को कोई असुविधा का सामना न करना पड़े।
Chief Minister ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र, हरियाणा तथा उत्तराखण्ड सहित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वार्ता कर उनके राज्यों में प्रदेश के निवासियों को सभी व्यवस्थाएं यथा स्थान उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने आश्वस्त किया कि उत्तर प्रदेश सरकार अन्य राज्यों में रहने वाले अपने नागरिकों के कल्याण के लिए पूरी तरह संवेदनशील है। हरियाणा, महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, गुजरात तथा कर्नाटक आदि राज्यों में उत्तर प्रदेश निवासी श्रमिक वहां कार्यरत हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो