scriptडीयू में यूपी के छात्रों के लिए सीएम योगी का बड़ा तोहफा, जानें क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी | CM Yogi Adityanath big gift for UP students in DU | Patrika News

डीयू में यूपी के छात्रों के लिए सीएम योगी का बड़ा तोहफा, जानें क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी

locationलखनऊPublished: Jun 10, 2019 09:07:06 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

सीएम योगी ने डीयू में 1000 सीटों के लिए छात्रावास बनाने का दिया आश्वासन, जानिए कितनी लागत में बनेगा छात्रावास
 

CM Yogi Adityanath big gift for UP students in DU

डीयू में यूपी के छात्रों के लिए सीएम योगी का बड़ा तोहफा, जानें क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली विश्वविद्यालय के अध्यक्ष शक्ति सिंह के साथ बैठक की। बैठक में दिल्ली विश्वविद्यालय की मांग पर दिल्ली में यूपी की जमीन पर 1000 सीटों के छात्रावास के लिए आश्वासन दिया है। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों की संख्या के अनुपात में हॉस्टल की कमी की बड़ी समस्या का जिक्र किया था जिस पर सीएम योगी ने यूपी सरकार के समक्ष विस्तृत प्रस्ताव भेजने को कहा है।

नरेश ने दी नसीहत, सपा में न जाएं शिवपाल, पार्टी में मचा हड़कम्प

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली विश्वविद्यालय की मांग पर उसके लिए 48 करोड़ की लागत से 1000 सीट का हॉस्टल बनाने का फैसला किया है। सीएम योगी ने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन से शीघ्र ही विस्तृत प्रस्ताव‌ उत्तर प्रदेश सरकार को भेजने को कहा है। साथ ही डीयू ने दिल्ली में उत्तर प्रदेश सरकार की जमीन पर छात्रावास निर्माण की मांग भी रखी थी।

दिल्ली विश्वविद्यालय के विस्तृत प्रस्ताव के अनुसार कुल 48 करोड़ की लागत से 1000 सीटों का छात्रावास बनकर तैयार होगा। किचन और डाइनिंग हॉल तैयार होने के अलावा खेलकूद की सुविधाएं देने के लिए भी तीन करोड़ रुपये की लागत लगने का प्रस्ताव दिया है।

यूपी में 17 आईएएस अफसरों के हुए तबादले, यूपी पुलिस में मची खलबली

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने प्रस्ताव में ये भी लिखा है कि डीयू में हरसाल उत्तर प्रदेश से करीब 45 हजार छात्र एडमिशन के लिए आते हैं। डीयू के तमाम कॉलेजों, विभागों और इंस्टीट्यूट आदि में एडमिशन लेते हैं लेकिन इनमें से एक या दो प्रतिशत छात्रों को ही छात्रावास की सुविधा मिल पाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो