scriptयोगी के इस मंत्री का विवादित बयानों से है गहरा नाता, सीएम और मंत्रियों पर दे देते हैं ऐसा बयान कि… | CM Yogi Adityanath Cabinet Minister OP Rajbhar Controvercial Statement | Patrika News

योगी के इस मंत्री का विवादित बयानों से है गहरा नाता, सीएम और मंत्रियों पर दे देते हैं ऐसा बयान कि…

locationलखनऊPublished: Jun 04, 2018 03:42:08 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

ओमप्रकाश राजभर अपने विवादित बयानों से अपने की सरकार की खूब कराते हैं किरकिरी।
 

CM Yogi Adityanath Cabinet Minister

योगी के इस मंत्री का विवादित बयानों से है गहरा नाता, सीएम और मंत्रियों पर दे देते हैं ऐसा बयान कि…

लखनऊ. ओम प्रकाश राजभर ऐसा नाम है जो अपने काम से अधिक विवादित बयान देने के लिए अक्सर जाने जाते हैं। अपने विवादित बयानों को लेकर वे अक्सर चर्चा में तो रहते ही हैं, लेकिन वहीं सरकार की खूब किरकिरी भी कराते हैं। यूपी के योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर अपने सीएम, मंत्रियों और विधायकों तक के बारे में विवादित बयान देकर चर्चा में रहे हैं। यहां पर हम आपको राजभर द्वारा हाल की में दिए गई पांच बयानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको लेकर सरकार और उनकी खूब किरकिरी हुई। वहीं विरोधी भी राजभर के बयाना को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधते हैं।

योगी को बता दिया हार का जिम्मेदार

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने गोरखपुर, फूलपुर, कैराना और नूरपुर उप चुनाव में हार के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को ही जिम्मेदार बताते हुए प्रदेश सरकार पर निशाना साध। रविवार को बहराइच में एक कार्यक्रम में राजभर ने कहा कि किसी भी हार की जिम्मेदारी हमेशा राजा की होती है। वे यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि २०१७ का यूपी विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ गया था, उस बीच सैनी, कुशवाहा, मौर्या समेत तमाम पिछड़ी जातियों ने केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री बनाने के लिए भाजपा को वोट दिया, लेकिन सीएम योगी बन गए, जिसके कारण भाजपा सरकार को पिछड़ों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा, हमारी सरकार में पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों को नीचे से ऊपर तक कहीं भी उचित हिस्सेदारी नहीं मिल पा रही है और इससे लोगों में गुस्सा है।

बोले- ठेका-कमीशन नहीं मिल रहा होगा इस लिए चि_ी लिख डाली
वहीं पिछले दिनों बदायूं में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने विवादित बयान दिया था, उन्होंने भाजपा विधायकों को लेकर विवादित बयान दिया था। राजभर ने योगी को विधायकों की चिट्ठी के सवाल पर कहा था कि कुछ ऐसे जीव होते हैं जिन्हें बस किसी न किसी हालत में तमाशा करना होता है। इन विधायकों को ठेका और कमीशन नहीं मिल रहा होगा इसलिए चि_ी लिख डाली। डाली। बतादें कि बदायूं के चार विधायकों ने सपा सांसद धर्मेंद्र यादव द्वारा सपा सरकार के दौरान कराए गए तमाम विकास कार्यों का हवाला देते हुए उनकी तारीफ करते हुए अप्रैल में सीएम योगी को पत्र लिखकर जिले के विकास की कुछ बड़ी परियोजनाओं की मांग की थी।

छोटी जाति के मंत्रियों की अफसर नहीं करते हैं इज्जत

कुछ दिन पहले राजभर ने बहराइच में एक कार्यक्रम में कहा था कि सदियों से पिछड़ों की उपेक्षा हुई, उस उपेक्षा का शिकार आपके सामने हूं। बतादें कि राजभर यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। अफसरों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर नहीं देने से वे खासा नाराज थे और उन्होंने कहा था कि अगर कोई ब्राह्मण, राजपूत या बनिया मंत्री होता तो यही अधिकारी दुम हिलाते हुए उनके सामने खड़े होते और सारी व्यवस्था करते। क्यों कि मेरा सरनेम भर है इसलिए ये सोचते हैं कि जाने दो ये क्या कर लेगा।

भारत के 100 करोड़ लोगों के खून में भ्रष्टाचार

कुछ दिन पहले संभल में भी कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एक विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के 100 करोड़ लोगों के खून में भ्रष्टाचार है, जिसे रिफाइन करने में समय लगेगा। उन्होंने कहा था कि विपक्षी पार्टियों का गठबंधन दगे हुए कारतूस का गठबंधन है। उन्होंने ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि देश की 130 करोड़ आबादी में 100 करोड़ लोगों के खून में भ्रष्टाचार है, जिसे रिफाइंड करने में समय लगेगा।

जब उन्होंने दे दिया ये विवादित बयान

पिछले दिनों ओमप्रकाश राजभर ने शराब को लेकर ऐसा बयान दे दिया जिसको लेकर काफी शोर शराबा हुआ। उन्होंने शराब को लेकर कुछ ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद लोग हैरान रह गए। कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि शराब को लेकर ज्यादा आरोप राजभरों पर है, लेकिन दो जातियों यादव और राजपूत के लोग सबसे अधिक शराब पीते हैं। उन्होंने कहा था कि गुजरात और बिहार की तर्ज पर यूपी में भी शराबबंदी होनी चाहिए। शराब के चलते कई परिवार बिखर गए हैं। चार-चार बच्चों की मां को परिवार चलाने में परेशानी आती है जब उन बच्चों का बाप कमाई का पूरा पैसा शराब में उड़ा देता है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो