scriptशहीदों के परिजनों को लेकर एक बार फिर सीएम योगी ने की बहुत बड़ी घोषणा.. देने जा रहे बड़ा तोहफा | CM Yogi adityanath gives 25 lacs to family of martyrs | Patrika News

शहीदों के परिजनों को लेकर एक बार फिर सीएम योगी ने की बहुत बड़ी घोषणा.. देने जा रहे बड़ा तोहफा

locationलखनऊPublished: Mar 04, 2019 11:16:23 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

उन्होंने दोनों शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए परिवार के लोगों को आश्वस्त किया कि सरकार हर तरह से उनके साथ है

cm yogi

शहीदों के परिजनों को लेकर एक बार फिर सीएम योगी ने की बहुत बड़ी घोषणा.. ये देने का किया वादा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ जवान विनोद कुमार और श्यामनारायण यादव के परिवार को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। उन्होंने दोनों शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए परिवार के लोगों को आश्वस्त किया कि सरकार हर तरह से उनके साथ है। जानकारी क अनुसार मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में आतंकी मुठभेड़ में सीआरपीएफ के शहीद जवान विनोद कुमार तथा श्याम नारायण यादव को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने दोनों शहीद जवानों की स्मृति में एक-एक सड़क के नामकरण का भी एलान किया है। इसके अलावा सीएम ने प्रत्येक शहीद के परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है।
बता दें कि इससे पहले इससे पहले सीएम योगी ने रविवार को ट्वीट कर दोनों शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की थी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में सीआरपीएफ के शहीद जवान गाजियाबाद के विनोद कुमार तथा गाजीपुर के श्याम नारायण यादव ने राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो