अब शादियों में फिर बजेगा बैंड-बाजा, अपनी बारात लेकर निकलेगा दूल्हा, सीएम योगी का बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शादी विवाह जैसे मांगलिक कार्यक्रमों में बैंड-बाजा और रोड लाईट का काम करने वालों को बड़ी राहत दी है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शादी विवाह जैसे मांगलिक कार्यक्रमों में बैंड-बाजा और रोड लाईट का काम करने वालों को बड़ी राहत दी है। दरअसल वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तय किये गए मापदंडों का पालन करते हुए शादी-विवाह के आयोजनों में अब बैंड-बाजा और रोड लाईट के साथ बारात निकल सकेगी। सीएम योगी ने कहा है कि जल्द ही इसके लिए एक गाइडलाइन जारी की जाएगी।

जल्द जारी होगी गाइडलाइन

राज्यमंत्री व्यापार कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष पुष्पदंत जैन, उत्तर प्रदेश बैंड बारात श्रृंगार वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र कुमार धानक, प्रदेश संयोजक सुनील जायसवाल ने इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद महेंद्र कुमार धानक ने बताया कि उन्होंने सीएम योगी के सामने अपनी समस्या रखी कि प्रदेश के अलग-अलग जिलो में जिलाधिकारी शादी विवाह में बैंडबाजा और रोड लाईट की अनुमति यह कहते हुए नहीं दे रहे हैं कि अभी सरकार की तरफ से इसे लेकर कोई स्पष्ट गाइड लाइन नहीं आई है। जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा पहले ही इसकी घोषणा की जा चुकी है। ऐसे में सीएम योगी ने जल्द ही गाइडलाइन जारी करने का विश्वास दिलाया है। उन्होंने सीएम योगी से बताया कि जिलों के डीएम यह कहते हैं कि अगर पुलिस कोई कार्रवाई करती है तो उनकी जिम्मेदारी नहीं होगी।

सीएम योगी ने दिया आश्वासन

उन्होंने केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार संतोष कुमार गंगवार का पत्र भी सीएम को दिया। गंगवार ने पत्र में लिखा था कि अनलॉक- 5 के अंतर्गत विवाह समारोह आदि में बैंड के प्रयोग की घोषण की जा चुकी है, लेकिन शासन द्वारा जारी गाइडलाइन में बैंड आदि के बारे में कोई स्पष्ट दिशा-निर्देश नहीं हैं। इससे बैण्ड वालों के सामने गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। महेंद्र कुमार धानक ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल्द ही बैंड बाजा और रोड लाईट के लिए गाइडलाइन जारी करेंगे। उन्होंने इसका आश्वासन दिया है।

coronavirus
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned