scriptCM Help Line Number :मुख्यमंत्री बोले मैं स्वयं मामले की जांच करूंगा | CM Yogi Adityanath Help Line in Uttar Pradesh | Patrika News

CM Help Line Number :मुख्यमंत्री बोले मैं स्वयं मामले की जांच करूंगा

locationलखनऊPublished: Jul 04, 2019 03:22:49 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

नाराज़ होते हैं लोग

CM Help Line Number

CM Help Line Number :मुख्यमंत्री बोले मैं स्वयं मामले की जांच करूंगा

लखनऊ , उत्तर प्रदेश की जनता को योगी सरकार की नयी सौगात मिली। मौका था मुख्यमंत्री हेल्पलाइन और “लोगो” का लोकार्पण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने लोकभवन के सभागार में किया। यह हेल्पलाइन शिकायतकर्ता की परेशानी का जब तक निराकरण नहीं हो जाता तब तक इसका फालोअप किया जाएगा। इस हेल्पलाइन में दर्ज शिकायत तभी बन्द होगी जब शिकायतकर्ता खुद न कह दे कि उसकी समस्या का समाधान हो गया है।
किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज की जा सकती हैं

इस हेल्पलाइन में शिकायतकर्ता यूपी में किसी भी स्थान से इसके टोल फ्री नंबर 1076 में फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।इस काॅलसेन्टर में 500 सीटों की व्यवस्था है जिसमें शिकायत दर्ज करने को स्टाफ 24 घंटे मौजूद रहेगा।
नाराज़ होते हैं लोग

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के शुभारंभ के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहाकि प्रदेश की 21 करोड़ से अधिक जनता को मदद देगी हेल्पलाइन उन्होंने कहाकि आम आदमी को पता नही होता है कि उसकी समस्या का समाधान कहाँ से होगा। यह हेल्पलाइन हर विभाग से जुड़ी समस्याओं पर कार्रवाई करेगी। लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ और उसकी जानकारी नही होती इसलिए लाभ प्राप्त करने और न करने वाले दोनो नाराज होते हैं। इस हेल्पलाइन
से हर वर्ग के लोगो को सहायता दी जाएगी।
24 घंटे की सुविधा

योगी ने कहाकि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत का निस्तारण विभाग करके हेल्पलाइन को सूचित करेगा। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन संबंधित शिकायतकर्ता से पूछा जाएगा कि वो संतुष्ट हैं या नही। यदि संतुष्ट नही है तो वापस मामले को उच्च अधिकारी को भेजा जाएगा। झूठी शिकायत करने पर कार्रवाई होगी। 24 घंटे सुविधा रहेगी।मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1076 पर फ़ोन करके कोई भी व्यक्ति शिकायत दर्ज कर सकता है। उन्होंने कहाकि 10 जनपद ऐसे हैं जहां राजस्व शिकायतों का निस्तारण हुआ, किन्तु अभी भी काफी मामले लम्बित हैं।
मैं स्वयं मामले की जांच करूंगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्यसचिव, प्रमुख सचिव, विभागाध्यक्षों, अधिकारियों को ताकीद करते हुए कहा कि आपके वार्षिक रिपोर्ट में एक कालम संतुष्टि का भी होता है तो यदि सही ढंग से मामले का निस्तारण नही हुआ तो उसी कालम में प्रविष्टि की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं स्वयं मामले की जांच करूंगा। मेरी नज़र हेल्पलाईन में आ रही सभी शिकायतों पर रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो