scriptcm yogi adityanath holds meeting with senior police officers | Lucknow: योगी ने कहा, आस्था का सम्मान लेकिन इसका प्रदर्शन कर दूसरों को परेशान करना स्वीकार नहीं | Patrika News

Lucknow: योगी ने कहा, आस्था का सम्मान लेकिन इसका प्रदर्शन कर दूसरों को परेशान करना स्वीकार नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार की शाम को प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून-व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कुछ जिलों में धार्मिक उपासना आदि के लिए सार्वजनिक स्थलों का इस्तेमाल होने पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त की है।

लखनऊ

Published: April 28, 2022 10:08:10 am

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सांप्रदायिक माहौल को बेहतर बनाने के लिए आदेश दिए हैं कि आस्था व्यक्तिगत विषय है। इसका पूरा सम्मान है और इसमें सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है। लेकिन इसका सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन कर यदि दूसरों को परेशान किया गया तो यह स्वीकार्य नहीं होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बीते पांच वर्षों में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किए गए काम की सराहना की और भविष्य के लिए सहयोग की आकांक्षा की।
cm_yogi_adityanath_holds_meeting_with_senior_police_officers.jpg
पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम योगी (CM Yogi) ने बुधवार की शाम को प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून-व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी तीन मई को अक्षय तृतीया और ईद का पर्व एक साथ संभावित है। ऐसे में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की अतिरिक्त संवेदनशीलता बरतनी चाहिए। सीएम ने आगे कहा कि आम जनता को शासन की नीतियों का समुचित लाभ दिलाने, प्रदेश के समग्र विकास और प्रदेश की छवि बदलने में फील्ड में तैनात अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
लाउडस्पीकर को लेकर दिशा-निर्देशों का हो पालन

बता दें, बैठक में सीएम ने कुछ जिलों में धार्मिक उपासना आदि के लिए सार्वजनिक स्थलों का इस्तेमाल होने पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लाउडस्पीकर के प्रयोग के लिए जो दिशा-निर्देश दिए गए हैं, उनका कड़ाई से अनुपालन कराया जाए।अनावश्यक रूप से लगाये गए लाउडस्पीकर तत्काल उतार लिए जाएं। यह सुनिश्चित हो कि लाउडस्पीकर की आवाज़ उस परिसर से बाहर न आए। अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। नए स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति न दें।
धर्मस्‍थलों से हटाए जा रहे लाउडस्‍पीकर

गौरतलब है कि सीएम के आदेश पर यूपी में धर्मस्‍थलों पर अनावश्‍यक रूप से बजने वाले लाडस्‍पीकरों को हटाया जा रहा है। तय मानकों का उल्लंघन करते हुए बजाए जाने वाले कुल 10923 अवैध लाउडस्पीकर बुधवार शाम तक हटवाए जा चुके हैं। इस दौरान 35221 लाउडस्पीकरों की आवाज निर्धारित मानक के अनुसार कम कराई गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

टाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाआ गया प्लास्टिक कचरे का सफाया करने वाला नया एंजाइमWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’गुजरात: निवेशकों से डेढ अरब की धोखाधड़ी कर फरार हुआ कम्पनी मालिक पत्नी सहित गिरफ्तारअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.