script

Lucknow: योगी ने कहा, आस्था का सम्मान लेकिन इसका प्रदर्शन कर दूसरों को परेशान करना स्वीकार नहीं

locationलखनऊPublished: Apr 28, 2022 10:08:10 am

Submitted by:

Jyoti Singh

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार की शाम को प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून-व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कुछ जिलों में धार्मिक उपासना आदि के लिए सार्वजनिक स्थलों का इस्तेमाल होने पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त की है।

cm_yogi_adityanath_holds_meeting_with_senior_police_officers.jpg
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सांप्रदायिक माहौल को बेहतर बनाने के लिए आदेश दिए हैं कि आस्था व्यक्तिगत विषय है। इसका पूरा सम्मान है और इसमें सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है। लेकिन इसका सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन कर यदि दूसरों को परेशान किया गया तो यह स्वीकार्य नहीं होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बीते पांच वर्षों में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किए गए काम की सराहना की और भविष्य के लिए सहयोग की आकांक्षा की।
पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम योगी (CM Yogi) ने बुधवार की शाम को प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून-व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी तीन मई को अक्षय तृतीया और ईद का पर्व एक साथ संभावित है। ऐसे में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की अतिरिक्त संवेदनशीलता बरतनी चाहिए। सीएम ने आगे कहा कि आम जनता को शासन की नीतियों का समुचित लाभ दिलाने, प्रदेश के समग्र विकास और प्रदेश की छवि बदलने में फील्ड में तैनात अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
लाउडस्पीकर को लेकर दिशा-निर्देशों का हो पालन

बता दें, बैठक में सीएम ने कुछ जिलों में धार्मिक उपासना आदि के लिए सार्वजनिक स्थलों का इस्तेमाल होने पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लाउडस्पीकर के प्रयोग के लिए जो दिशा-निर्देश दिए गए हैं, उनका कड़ाई से अनुपालन कराया जाए।अनावश्यक रूप से लगाये गए लाउडस्पीकर तत्काल उतार लिए जाएं। यह सुनिश्चित हो कि लाउडस्पीकर की आवाज़ उस परिसर से बाहर न आए। अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। नए स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति न दें।
धर्मस्‍थलों से हटाए जा रहे लाउडस्‍पीकर

गौरतलब है कि सीएम के आदेश पर यूपी में धर्मस्‍थलों पर अनावश्‍यक रूप से बजने वाले लाडस्‍पीकरों को हटाया जा रहा है। तय मानकों का उल्लंघन करते हुए बजाए जाने वाले कुल 10923 अवैध लाउडस्पीकर बुधवार शाम तक हटवाए जा चुके हैं। इस दौरान 35221 लाउडस्पीकरों की आवाज निर्धारित मानक के अनुसार कम कराई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो