scriptसीएम योगी ने कहा- सैनिक स्कूल आज के समय की आवश्यकता, अब बेटियां भी सेना में बन रहीं अफसर | CM Yogi Adityanath in Captain Manoj Pandey UP Sainik School | Patrika News

सीएम योगी ने कहा- सैनिक स्कूल आज के समय की आवश्यकता, अब बेटियां भी सेना में बन रहीं अफसर

locationलखनऊPublished: Jul 15, 2020 05:06:15 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल की स्थापना दिवस की हीरक जयंती वर्ष का शुभारंभ किया।

सीएम योगी ने कहा- सैनिक स्कूल आज के समय की आवश्यकता, अब बेटियां भी सेना में बन रहीं अफसर

सीएम योगी ने कहा- सैनिक स्कूल आज के समय की आवश्यकता, अब बेटियां भी सेना में बन रहीं अफसर

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल की स्थापना दिवस की हीरक जयंती वर्ष का शुभारंभ किया। इश दौरान उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल आज के समय की आवश्यकता है। किसी देश का भविष्य किस दिशा में जा रहा है, अगर यह जानना हो तो इसका अंदाजा युवाओं की भावनाओ को देखकर लगाया जा सकता है। बेटियों को भी भारतीय सेना में अफसर बनने का अवसर मिले इसके लिए कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल में बेटियों के एडमिशन शुरू हुए। इस बार तीसरा बैच आने को तैयार है। यह यूपी के लिए सौभाग्य की बात है कि यहां देश का पहला सैनिक स्कूल खुला। अब प्रदेश में सैनिक स्कूल की श्रंखला को आगे बढ़ाने की कार्रवाई की जाएगी।
सैनिक स्कूल देश भर के लिए रोल मॉडल

सीएम योगी ने कहा कि सैनिक स्कूल के सर्वांगीण विकास में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। यूपी सैनिक स्कूल देश भर के लिए रोल मॉडल बने इसके लिए स्कूल प्रबंधन शासन को जो भी योजनाएं देगा। सरकार उसको बिना देरी मंजूर करेगी। इस स्कूल ने देश को कई जांबाज दिए है। कैप्टन मनोज पांडेय इसी स्कूल का हिस्सा रहे हैं। जब प्रधानमंत्री जी ने मुझे सीएम की जिम्मेदारी दी तब मैंने यही विचार किया कि सैनिक स्कूल का विस्तार कैसे होगा। आज यह स्कूल जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, भारतीय नौसेना के वरिष्ठ अधिकारी डिप्टी इंटीग्रेटेड डिफेंस स्टाफ वायस एडमिरल अजेंद्र बहादुर सिंह, ले जनरल (अवकाशप्राप्त) आरपी साही, यूपी एनसीसी के एडीजी मेजर जनरल राकेश राणा, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम, डीएम अभिषेक प्रकाश, सीपीएमजी केके सिन्हा और निदेशक डाक केके यादव भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो