scriptयूपी में आज 37000 युवा बनेंगे सरकारी शिक्षक, मिलेंगे नियुक्ति पत्र, सीएम योगी की बड़ी सौगात | CM Yogi Adityanath joining letter to primary school teacher in UP | Patrika News
लखनऊ

यूपी में आज 37000 युवा बनेंगे सरकारी शिक्षक, मिलेंगे नियुक्ति पत्र, सीएम योगी की बड़ी सौगात

हर जिले में कार्यक्रम के दौरान सांसद, प्रभारी मंत्री और विधायक 5-5 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे।

लखनऊDec 05, 2020 / 08:18 am

नितिन श्रीवास्तव

यूपी में आज 37000 युवा बनेंगे सरकारी शिक्षक, मिलेंगे नियुक्ति पत्र, सीएम योगी की बड़ी सौगात

यूपी में आज 37000 युवा बनेंगे सरकारी शिक्षक, मिलेंगे नियुक्ति पत्र, सीएम योगी की बड़ी सौगात

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 69000 शिक्षक भर्ती के लगभग 37000 नवनियुक्त शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र देंगे। राजधानी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी पांच शिक्षकों को नियुक्त पत्र देंगे और एनआईसी के माध्यम से राज्यस्तरीय कार्यक्रम को भी सम्बोधित करेंगे। इस मौके पर वह नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों से बातचीत भी करेंगे। सभी 75 जिलों में अधिकारी एनआईसी के माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। हर जिले में कार्यक्रम के दौरान सांसद, प्रभारी मंत्री और विधायक 5-5 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे।

 

सुप्रीम कोर्ट में लंबित था मामला

आपको बता दें कि इससे पहले 16 अक्टूबर को 31,277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। लेकिन सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबित होने के चलते 36 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों की भर्ती रूक गयी थी। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट से हरी झण्डी मिलने के साथ ही सरकार बाकी बचे 36 हजार से ज्यादा पदों पर भी नियुक्ति कर रही है। इसके लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग पूरी हो चुकी है।

 

बच गए इतने पद

हालांकि 69000 में लगभग 67867 अभ्यर्थी ही पहली मेरिट में शामिल किए गए, क्योंकि एससी-एसटी वर्ग में मेरिट के मुताबिक अभ्यर्थी न मिलने से 1133 सीटें खाली रह गईं हैं। इन रिक्त पदों को भर्ती पूरी होने के बाद नियमों के मुताबिक भरा जाएगा। मिशन रोजगार के तहत मुख्यमंत्री ने 23 अक्टूबर को राजकीय इंटर कॉलेज के 3,317 नवचयनित सहायक अध्यापकों को भी नियुक्ति पत्र व तैनाती दी है। इसके अलावा विभिन्न सरकारी सेवाओं में 3 लाख से अधिक युवाओं को नौकरियां देने का यूपी सरकार का दावा है।

Home / Lucknow / यूपी में आज 37000 युवा बनेंगे सरकारी शिक्षक, मिलेंगे नियुक्ति पत्र, सीएम योगी की बड़ी सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो