सीएम योगी के रूस से वापस आते ही पुलिस विभाग में हो सकते हैं बड़े फेरबदल, गृह विभाग तैयार कर रहा कच्चा चिट्ठा

सीएम योगी के रूस से वापस आते ही पुलिस विभाग में हो सकते हैं बड़े फेरबदल, गृह विभाग तैयार कर रहा कच्चा चिट्ठा

Neeraj Patel | Updated: 12 Aug 2019, 06:29:39 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा पुलिस विभाग में कई बड़े बदलाव के संकेत दिखाई दे रहे हैं।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा पुलिस विभाग में कई बड़े बदलाव के संकेत दिखाई दे रहे हैं। योगी सरकार ने अब उत्तर प्रदेश पुलिस को लेकर कड़ा रुख अपनाया है। इसके साथ ही गृह विभाग प्रदेश के निकम्मे और नाकारा अधिकारियों की सूची तैयार करने व कच्चा चिट्ठा जुटाने में लगा हुआ है। जिनसे यूपी के पुलिस विभाग में और सरकार का नाम बदनाम हो रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस विभाग को इस बदनामी से बचाने के लिए ये सीएम योगी ने सख्त कदम उठाये हैं।

ये भी पढ़ें - सीएम योगी ने 10 जिलों के अफसरों को लगाई फटकार, यूपी पुलिस में मचा हड़कम्प

पुलिस अफसरों के बदलाव के मिल रहे संकेत

सीएम योगी आदित्यनाथ के रूस से लौटने के बाद कई पुलिस कप्तान व मुख्यालय पर तैनात कुछ पुलिस अफसरों के बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों के अफसरों के बदला जा सकता है। सूत्रों के आधार पर पता चला है कि सीएम को कई पुलिस अफसरों के खिलाफ सीधी शिकायत मिली थी जिस पर उन्होंने कड़ी कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें - 370 हटने के बाद यूपी में हाई अलर्ट जारी, इन दो बड़े शहरों में हो सकता है आतंकी हमला

रूस जाने से पहले की थी बड़ी कार्रवाई

रूस रवाना होने से पहले सीएम योगी ने शनिवार को 10 जिलों को चिह्नित कर अफसरों को जमकर फटकार लगाई थी और कारण बताओ नोटिस के साथ कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। कुछ जिलों के कप्तानों से तो वह बेहद नाराज भी हुए थे यहां तक कि उन्होंने राजधानी को डीएम कौशलराज शर्मा को भी नहीं छोड़ा। साथ ही गृह विभाग में अपर मुख्य सचिव का पदभार संभालते ही अवनीश अवस्थी 10 दिन में अयोध्या और नोएडा में थानों का निरीक्षण कर चुके हैं। उन्होंने थानाध्यक्षों की कार्यशैली में सुधार की जरूरत बताई है और छानों में दर्ज अपराधों की जानकारी प्राप्त की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned