scriptसीएम योगी करने जा रहे है ये बड़ा ऐलान, तत्काल बुलाया बैठक, 24 घंटे के अंदर होगा ये बड़ा काम | cm yogi adityanath meeting on 26 aug | Patrika News

सीएम योगी करने जा रहे है ये बड़ा ऐलान, तत्काल बुलाया बैठक, 24 घंटे के अंदर होगा ये बड़ा काम

locationलखनऊPublished: Aug 25, 2019 01:06:16 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

-गोरखपुर मेट्रो को लेकर 26 को लखनऊ में बैठक करेंगे सीएम योगी

Sambhal: सिपाहियों की हत्या पर CM Yogi Adityanath ने जताया दुःख, परिजनों को 50-50 लाख रूपए मुआवजे का ऐलान

Sambhal: सिपाहियों की हत्या पर CM Yogi Adityanath ने जताया दुःख, परिजनों को 50-50 लाख रूपए मुआवजे का ऐलान

लखनऊ. सीएम सिटी गोरखपुर के लोगों का मेट्रो में सफर करने का सपना जल्‍द ही पूरा होगा। गोरखपुर मेट्रो प्रोजेक्‍ट को जल्द ही ग्रीन सिग्‍नल मिल जाएगा। गोरखपुर मेट्रो रेल परियोजना को लेकर प्रदेश सरकार की कोशिशें तेज हो गई हैं। मेट्रो को लेकर 26 अगस्त को प्रमुख सचिव आवास की अध्यक्षता में लखनऊ में होने वाली बैठक के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में कमिश्नर व डीएम को निर्देश दिए कि गोरखपुर मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए पूरी तैयारी कर बैठक में शामिल हों।

26 अगस्त की बैठक में लखनऊ मेट्रो रेल के एमडी समेत लखनऊ, आगरा, कानपुर, मेरठ, वाराणसी, इलाहाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, गोरखपुर के डीएम व कमिश्नर भी शामिल होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक के बाद गोरखपुर मेट्रो के काम में और तेजी आएगी।
सीएम ने बैठक में कहा कि गोरखपुर समेत 11 शहरों में लो फ्लोर एसी इलेक्ट्रिक बसें संचालित की जाएंगी।
पहले चरण में गोरखपुर को 10 बसें मिलेंगी। डीएम ने बताया कि इन सेवा के लिए दो रूट चिन्हित किए गए हैं। महेसरा ताल के पास नगर निगम की जहां डंपिंग साइट थी, वहां मेट्रो के लिए यार्ड बनाया जाएगा। वहीं पर इलेक्ट्रिक बसों की चार्जिंग के लिए प्वाइंट भी बनेगा। सीएम ने कुछ और स्थानों पर चार्जिंग प्वाइंट बनाने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो