scriptCM Yogi Adityanath on MSME business loan target everyone in business | Yogi आदित्यनाथ की घोषणा: हर परिवार को Loan दिलाएँगे, छोटे व्यापारियों को बड़ा बनाएँगे | Patrika News

Yogi आदित्यनाथ की घोषणा: हर परिवार को Loan दिलाएँगे, छोटे व्यापारियों को बड़ा बनाएँगे

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को एमएसएमई लोन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, हमारा मकसद है कि प्रदेश के हर व्यक्ति को लोन दे सके। जिससे वो व्यापार करके और दूसरे लोगों को रोजगार दे सके। हम यूपी के हर छोटे से छोटे व्यापारी को बढ़ाकर बड़ा व्यापारी बनाना चाहते हैं।

 

लखनऊ

Published: June 30, 2022 07:21:20 pm

Yogi Adityanath on MSME Loan Distribution उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सूक्ष्म और लघु उद्यम व्यापारियों और युवाओं को लोकभवन में 16 हजार करोड़ रुपये के लोन बांटे। सीएम योगी ने कहा कि हर घर से एक व्यक्ति को लोन देने का प्रयास किया जा रहा है। जिससे हर परिवार में व्यापार को बढ़ावा मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार मैपिंग करवा रही है। हर ज़िले में ओडीओपी सुविधा केंद्र बनाए जाएंगे।
file Photo of Yogi Adityanath durign MSME Loan
file Photo of Yogi Adityanath durign MSME Loan
16 हज़ार करोड़ के लोन से शुरुआत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन में आयोजित वृहद ऋण मेला के अंतर्गत 1.90 लाख हस्तशिल्पियों, कारीगरों एवं छोटे उद्यमियों को 16 हजार करोड़ रुपये का ऋण वितरण किया गया है। इस मौके पर उन्होंने वर्ष 2022-23 के लिए 2.35 लाख करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण योजना का शुभारम्भ भी किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने ऐलान किया कि प्रदेश सरकार छोटे उद्यमियों की मदद तो कर रही रही है। हम जल्दी ही एक ऐसी योजना लेकर आ रहे हैं, जिसमें कि हर परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी, रोजगार या स्वत: रोजगार से जोड़ा जाएगा।
One District One Product of Uttar Pradesh

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, पिछली सरकारों ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया था। साल 2017 में भाजपा सरकार आने के बाद हमने एक जनपद एक उत्पाद योजना शुरू की। जिसकी वजह से अब यूपी से हम बड़े पैमाने पर सामान विदेशों में भेज रहे हैं। हमारे इस निर्णय से कारण आज यूपी निर्यात हब के रूप में विकसित हो रहा है। जहां 2016 तक यूपी का निर्यात 80 हजार करोड़ रुपये का था वो अब एक लाख 56 हजार करोड़ वार्षिक का हो चुका है। इससे बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन हुआ। इससे प्रदेश की बेरोजगारी दर तीन प्रतिशत से भी नीचे लाने में सफलता प्राप्त हुई।
CM Yogi Adityanath on MSME Loan Mela
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना काल में भी यूपी पहला राज्य था जहां से लोन मेला की शुरुआत हुई थी। प्रदेश के उद्यमियों को प्रशासन और सरकार की मदद मिली तो इससे उद्यमियों को भी लगने लगा कि वह अपने पैरों पर खड़े हो सकते हैं और रोजगार के अवसर बढ़ा सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंधआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.