scriptCM Yogi Adityanath का सबसे बड़ा आदेश, बेसिक शिक्षा परिषद के सभी स्कूलों में निःशुल्क पुस्तकें व ड्रेस का हो वितरण | CM Yogi Adityanath Order to Basic Education Department Officers | Patrika News

CM Yogi Adityanath का सबसे बड़ा आदेश, बेसिक शिक्षा परिषद के सभी स्कूलों में निःशुल्क पुस्तकें व ड्रेस का हो वितरण

locationलखनऊPublished: Jun 23, 2019 09:38:56 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समीक्षा बैठक में आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों के लिए सबसे बड़ा फैसला लिया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समीक्षा बैठक में आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों के लिए सबसे बड़ा फैसला लिया है। बैठक में उन्होंने कहा है कि आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को तत्काल गोल्डेन कार्ड उपलब्ध कराये जाएं। इसके साथ ही उन्होंने शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान सख्त निर्देश दिए कि जुलाई के प्रथम सप्ताह से ही बेसिक शिक्षा परिषद के सभी स्कूलों के बच्चों को निःशुल्क पुस्तकों का वितरण किया जाए ताकि वह समय से अपनी पढ़ाई शुरू कर सकें और बच्चों को जुलाई माह के अन्त तक ड्रेस का वितरण किया जाए।

1 से 7 जुलाई तक मनाया जाएगा वन महोत्सव

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि 1 से 7 जुलाई तक वन महोत्सव मनाया जाएगा जिसमें सभी शिक्षक स्कूल के बच्चों को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करने का प्रयास करें और सभी बच्चों से एक-एक पौध का रोपण कराएं जिससे स्कूल का वातावरण शुद्ध रहे।

30 जून से पहले करें बैठक

इसके साथ ही सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने यूपी के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों और जिला विद्यालय निरीक्षक को भी निर्देश दिए कि वह अपने-अपने जनपद के सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ 30 जून से पहले बैठक करें। जिसमें महिला सुरक्षा, स्वच्छता, संचारी रोग आदि के बारे मेें उन्हें पूरी जानकारी दें जिससे वह बच्चों को जागरुक कर सकें। साथ ही बैठक में स्वास्थ्य, पुलिस, पंचायत आदि विभागों के अधिकारी भी प्रतिभाग करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो