scriptसीएम योगी ने स्मार्ट पुलिसिंग को बताया जरूरी, पुलिस कमिश्नर प्रणाली पर भी बोले | CM Yogi Adityanath over smart policing and Commissioner system | Patrika News

सीएम योगी ने स्मार्ट पुलिसिंग को बताया जरूरी, पुलिस कमिश्नर प्रणाली पर भी बोले

locationलखनऊPublished: Jan 25, 2020 06:35:49 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्मार्ट पुलिसिंग समाज के लिए बहुत आवश्यक है

CM Yogi Adityanath

सीएम योगी ने स्मार्ट पुलिसिंग को बताया जरूरी, पुलिस कमिश्नर प्रणाली पर भी बोले

लखनऊ. पुलिस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कमिश्नर प्रणाली का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्मार्ट पुलिसिंग समाज के लिए बहुत आवश्यक है। पुलिस कमिश्नर प्रणाली एक स्वस्थ परंपरा की शुरुआत है। इस सिस्टम को बेहतरीन पुलिसिंग का माॅडल बनाकर अगर हम आगे बढ़ें तो निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश पुलिस को दुनिया के सबसे अच्छे पुलिस बल के रूप में स्थापित कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक नया प्रयोग प्रारंभ किया गया है जिसे युद्धस्तर पर लागू करना है- जैसे शाम या रात के समय अगर कोई महिला अकेले जा रही है तो उन्हें पीआरवी से सुरक्षित उनके घर तक पहुंचा दिया जाये। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया से जहां सुरक्षा-व्यवस्था बेहतर होगी, विश्वास भी बढ़ेगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पुलिस मुख्यालय में आयोजित मेडल अलंकरण व पुस्तक विमोचन समारोह में ‘कुम्भ मेला सोशल मीडिया हैंडबुक’ और ‘स्मार्ट पुलिसिंग’ कॉफी टेबल पुस्तक का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कुंभ के सफल आयोजन में उत्कृष्ट भूमिका निभाने वाले पुलिस अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ स्नान के दौरान मैंने रात्रि 12 बजे या सुबह 3-4 बजे भी अगर पुलिस अधिकारियों को फोन किया तो वे अपनी ड्यूटी पर पूरी मुस्तैदी से तैनात मिले। सभी ने पूरी जिम्मेदारी और जवाबदेही के साथ टीमवर्क करते हुए अपने काम से उत्कृष्टतम उदाहरण प्रस्तुत किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज कुंभ देश-विदेश में किसी भी आयोजन के लिए क्राउड मैनेजमेंट और कम खर्च में विश्वस्तरीय आयोजन का एक विशिष्ट उदाहरण हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो