scriptयोग दिवस पर बोले सीएम योगी- घबराएं नहीं, सदी का सबसे कमजोर वायरस है कोरोना | CM Yogi Adityanath over Yoga Diwas | Patrika News

योग दिवस पर बोले सीएम योगी- घबराएं नहीं, सदी का सबसे कमजोर वायरस है कोरोना

locationलखनऊPublished: Jun 21, 2020 01:00:43 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम ने अपने आवास पर किया योगाभ्यास

योग दिवस पर बोले सीएम योगी- घबराएं नहीं, सदी का सबसे कमजोर वायरस है कोरोना

योग दिवस पर बोले सीएम योगी- घबराएं नहीं, सदी का सबसे कमजोर वायरस है कोरोना

लखनऊ. 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर योग साधना की। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के अलावा प्रदेश के अन्य मंत्रियों, मुख्य सचिव आरके तिवारी औरडीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी ने अपने-अपने घरों में योग किया। योग दिवस की पूर्व संध्या पर एक ऑनलाइन कार्यशाला को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि घबराएं नहीं, कोरोना सदी का सबसे कमजोर वायरस है। बस इसके संक्रमण की गति तेज है। इस वायरस से खुद को खासकर बच्चों, बुजुर्ग या फिर जिन्हें पहले से ही कोई रोग है, उन्हें बचाने की जरूरत है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्लोगन ‘मास्क है जरूरी, दो गज की दूरी’ को जरूर याद रखें और इस पर अमल भी करें। मास्क का प्रयोग करें। बहुत जरूरी हो तो तभी घर से बाहर निकलें। अगर हम ऐसा कर पाये तो निश्चित ही कोरोना संक्रमण से बच सकेंगे। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के कारण वैश्विक स्तर पर सबके जीवन में परिवर्तन आया है। इस दौर में तकनीक के महत्व को समझना होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण वैश्विक स्तर पर सबके जीवन में आये बदलाव और तकनीक के महत्व को समझना होगा। ऐसा करके ही आप बेहतर नतीजे दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकना है तो समूह में एकत्र न हों। बिना समूह में एकत्र हुए भी डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए संवाद स्थापित किया जा सकता है।
मुख्यमंत्री योगी की नसीहत
– कोरोना से बचना है तो दो गज की दूरी का करें पालन
– बुजुर्ग, बच्चों व बीमारों को संक्रमण से पहले बचाएं
– कोरोना के कारण वैश्विक स्तर पर जीवन में आया बदलाव
– समूह में न हों एकत्र, संवाद के लिए डिजिटल प्लेटफार्म का करें इस्तेमाल

ट्रेंडिंग वीडियो