scriptसीएम योगी के बारे में आई ये रिपोर्ट, राज्यों के इन मुख्यमंत्री को बड़ा झटका.. खबर से राजनीति में बड़ा उलटफेर | cm yogi adityanath popular on twitter and facebook | Patrika News

सीएम योगी के बारे में आई ये रिपोर्ट, राज्यों के इन मुख्यमंत्री को बड़ा झटका.. खबर से राजनीति में बड़ा उलटफेर

locationलखनऊPublished: Apr 19, 2019 12:41:55 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

-योगी टिवटर और फेसबुक पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय-पिछले छह माह में लाइक और फालोवर्स के मामले में 4 मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ा
 

cm yogi

सीएम योगी के बारे में आई ये रिपोर्ट, राज्यों के इन मुख्यमंत्री को बड़ा झटका.. खबर से राजनीति में बड़ा उलटफेर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया में लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। वे ट्विटर, फेसबुक में छाए हुए हैं। सोशल मीडिया में बढ़ती मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का फेसबुक ने ही नहीं ट्विटर व इंस्टाग्राम ने भी लोहा माना है। खास बात यह है कि सीएम योगी की यह लोकप्रियता हाल के दिनों में लगातार बढ़ी है। इसका खुलासा एक वर्ष के अध्ययन के आधार पर रिपोर्ट देने वाले एक संस्था ने किया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक सीएम योगी ने पिछले छह माह में लाइक और फालोवर्स के मामले में चार मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ा है।
चौथे स्थान पर दिल्ली के सीएम

लोकप्रियता के अधार पर इस सूची में पहले स्थान पर सीएम योगी आदित्यनाथ और दूसरे नंबर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, तीसरे नंबर पर आन्ध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू हैं। सूची में चौथे स्थार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं, जबकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पांचवां स्थान मिला है। फेसबुक ही नहीं, सीएम योगी ट्विटर पर भी खासे लोकप्रिय हैं। ट्विटर पर उनके 3.84 मिलियन फॉलोवर्स हैं, वहीं इंस्टाग्राम में 1.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं।
लोकप्रियता के पीछे ये कारण

बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी की लोकप्रियता के पीछे उनकी हिंदुत्ववादी छवि का अहम योगदान है। वह अब तक देशभर में 31 रैलियां कर चुके हैं। महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और हिमाचल में उनकी सबसे ज्यादा मांग है। पार्टी ने कई राज्यों में विधानसभा चुनावों में प्रयोग के तौर पर उन्हें प्रचार का जिम्मा दिया था। कर्नाटक, गुजरात और त्रिपुरा में इसके सफल नतीजे भी देखने को मिले।
बीजेपी प्रवक्ता डा.चंद्र मोहन ने कहा, मुख्यमंत्री ओजस्वी वक्ता हैं। उनका भगवाधारी पहनावा भी आकर्षण का केंद्र है। वह नाथ संप्रदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस वजह से पूरे देश में मौजूद इस संप्रदाय के अनुयायी उन्हें देखने-सुनने आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो