सीएम योगी ने कोरोना को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- यूपी के हालात दूसरे राज्यों से ठीक

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath on Coronavirus) ने कहा है कि प्रदेश की लगभग 24 करोड़ आबादी वाले राज्य में कोरोना के केवल 6 हजार केस एक्टिव हैं, जो दर्शाता है कि अन्य राज्यों के मुकाबले यूपी में हालात ठीक हैं। हम जल्द ही इस वायरस से जंग जीतेंगे।

लखनऊ. यूपी में रविवार को कोरोना वायरस के 596 नए मरीज मिले तो सबसे ज्यादा 626 रोगी स्वस्थ भी हुए। यह पहला मौका है जब एक दिन में इतने ज्यादा मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अभी तक प्रदेश में कुल 10995 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, यानी 62 फीसद ठीक हो चुके हैं। वहीं, एक्टिव केस भी 51 कम हुए और अब कुल एक्टिव केस 6186 बचे हैं। यूपी में अब तक कुल 17790 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं। रविवार को प्रदेश में 21 और मौतें हुईं, इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 550 पहुंच चुकी है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath on Coronavirus) ने कहा है कि प्रदेश की लगभग 24 करोड़ आबादी वाले राज्य में कोरोना के केवल 6 हजार केस एक्टिव हैं, जो दर्शाता है कि अन्य राज्यों के मुकाबले यूपी में हालात ठीक हैं। हम जल्द ही इस वायरस से जंग जीतेंगे।

 

यूपी के हालात ठीक

कोरोना महामारी से जंग में योगी सरकार लगातार इस वायरस के रोकथाम के प्रयास में जुटी है। भाजपा की उत्तर प्रदेश जन संवाद रैली में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए हर उचित कदम उठाए जा रहे हैं। वर्चुअल रैली में सीएम योगी ने कहा कि लगभग 24 करोड़ आबादी वाले राज्य में कोरोना के केवल 6 हजार केस एक्टिव हैं, जो दर्शाता है कि अन्य राज्यों के मुकाबले यूपी में हालात ठीक हैं। वहीं पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी सीएम योगी के कार्यों की तारीफ की। नड्डा ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान राहत कार्यों में उत्तर प्रदेश सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किया है। लगभग 5 करोड़ फूड पैकेट जरूरत मंदों तक पहुंचाए। 45 लाख से ज्यादा यहां राशन किट बांटा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बढ़चढ़कर सहयोग किया।

 

112 के दफ्तर भी पहुंचा कोरोना

कोरोना वायरस का संक्रमण पुलिस की इमरजेंसी सेवा डायल 112 के बाद अब 108 एंबुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी के दफ्तर में भी पहुंच गया है। कंपनी जीवीके इएमआरआइ का एक कर्मी भी कोरोना वायरस पॉजिटिव है। इसके कार्यालय के द्वितीय तल पर कार्यरत एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया कि युवक बीते 14 जून से दफ्तर नहीं आ रहा था। इसके साथ ऑफिस के सेकेंड फ्लोर को बंद करवाने के बाद वहां पर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। कार्यरत कर्मचारियों और युवक से सीधे संपर्क में आए व्यक्तियों की जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: समय से पहले पहुंचा मानसून, पूरे यूपी को भिगोया, 24 जून को हो सकती है भारी बारिश

coronavirus कोरोना वायरस
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned