कोरोना पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, विदेश से लौटे लोगों की टेस्टिंग करने के दिये सख्त निर्देश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के उपचार एवं बचाव की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के उपचार एवं बचाव की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के प्रति हर स्तर पर पूरी सतर्कता व सावधानी बरती जाए। सीएम ने कहा कि 25 नवम्बर से 8 दिसंबर के दौरान वायरस के नए स्वरूप से संबंधित देशों से प्रदेश में आए लोगों के प्रभावी आइसोलेशन और लक्षण के आधार पर टेस्टिंग की व्यवस्था की जाए। इन देशों से 9 दिसम्बर के बाद आए लोगों की अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर विधि से टेस्टिंग की जाए।

सीएम योगी ने दिये निर्देश

सीएम योगी ने टेस्टिंग कार्य को पूरी गति से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रति मिलियन टेस्ट के आधार पर उत्तर प्रदेश का देश में दूसरा स्थान है। उन्होंने प्रति मिलियन टेस्ट की संख्या में भी वृद्धि करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कोविड अस्पतालों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ चिकित्सक कोविड वार्ड में नियमित राउंड लें। अस्पतालों में दवाओं, मेडिकल उपकरण तथा ऑक्सीजन की बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता रहे। वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में जिला स्तर पर संचालित गतिविधियों की गहन मॉनीटरिंग करते हुए वैक्सीन की स्टोरेज, कोल्ड चेन तथा ट्रांसर्पोटेशन के सम्बन्ध में सभी प्रबन्ध समय से किए जाएं। उन्होंने वैक्सीनेर्टस के प्रशिक्षण कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश भी दिए।

coronavirus कोरोना वायरस
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned