scriptसीएम योगी की चेतावनी, गन्ना किसानों का भुगतान करो, नहीं तो नीलाम कर देंगे मिलें | CM Yogi Adityanath statement on Sugar Mills and Ganna Kisan | Patrika News

सीएम योगी की चेतावनी, गन्ना किसानों का भुगतान करो, नहीं तो नीलाम कर देंगे मिलें

locationलखनऊPublished: Nov 15, 2019 01:50:03 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गन्ना भुगतान के मामले में चीनी मिलों को आखिरी चेतावनी दी है…

 सीएम योगी की चेतावनी, गन्ना किसानों का भुगतान करो, नहीं तो नीलाम कर देंगे मिलें

सीएम योगी की चेतावनी, गन्ना किसानों का भुगतान करो, नहीं तो नीलाम कर देंगे मिलें

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने गन्ना भुगतान (Ganna Bhugtan) के मामले में चीनी मिलों को आखिरी चेतावनी दी है। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा है कि अगर चीनी मिलें गन्ना किसानों (Ganna Kisan) को भुगतान नहीं करतीं, तो सरकार उनकी नीलामी की कार्रवाई करने को मजबूर हो जाएगी। सीएम योगी ने कहा कि सरकार किसानों के गन्ना बकाया का पाई-पाई भुगतान करेगी। मुख्यमंत्री ने उदाहरण देते हुए बताया कि कि महराजगंज में एक चीनी मिल (Sugar Mill) को नीलाम करके किसानों का भुगतान दिलवाया गया है।

मिलों पर लगाएंगे लगाम

सीएम योगी ने कहा कि सरकार किसानों के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो किसानों का छह साल का गन्ना मूल्य का भुगतान बकाया था। उन्होंने गन्ना किसानों का भुगतान प्राथमिकता के आधार पर करवाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि खीरी में 9 चीनी मिलें हैं जिनमें से छह मिलें किसानों तो गन्ना भुगतान कर चुकी हैं, लेकिन तीन मिलों पर किसानों का अभी बकाया है। उन पर हम बहुत जल्द लगाम कसने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी चीनी मिल मालिकों ने गलतफहमी पाली है कि किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान रोककर वह स्वयं कमाई कर लेगा, तो ऐसा नहीं होगा। गन्ना किसान बेफिक्र रहें।

हम करने जा रहे सख्त कार्रवाई

योगी ने कहा कि गन्ना किसानों का भुगतान न करने वाली चीनी मिलों के खिलाफ जल्द ही हम सख्त कार्रवाई करने वाले हैं। सीएम ने कहा कि पिछले 15 सालों में सपा और बसपा की सरकारों ने जो जड़ता पैदा कर रखी थी, उसे दूर करने में काफी मेहनत करनी पडी है। उसी का नतीजा किसानों और नौजवानों के हित में देखने को मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो