scriptसीएम योगी का ट्वीट- एक परिवार की राजनीतिक लिप्सा ने आज के दिन ही मां भारती को बेड़ियों में जकड़ा था | CM Yogi Adityanath targets congress over Emergency decision | Patrika News

सीएम योगी का ट्वीट- एक परिवार की राजनीतिक लिप्सा ने आज के दिन ही मां भारती को बेड़ियों में जकड़ा था

locationलखनऊPublished: Jun 25, 2020 01:00:28 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– आज भारत के इतिहास का सबसे काला दिन : CM Yogi Adityanath – कहा, लोकतांत्रिक मूल्यों का गला घोंट तक थोपा गया था Emergency

सीएम योगी का ट्वीट- एक परिवार की राजनीतिक लिप्सा ने आज के दिन ही मां भारती को बेड़ियों में जकड़ा था

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन महामानवों को नमन, जिनके बलिदान ने लोकतंत्र की पुनः प्राणप्रतिष्ठा कर मां भारती को गौरव भूषित किया।

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज भारत के इतिहास का सबसे काला दिन है। एक परिवार की राजनीतिक लिप्सा ने 1975 में आज के दिन ही लोकतांत्रिक मूल्यों का गला घोंट, ‘आपातकाल’ थोप कर मां भारती को बेड़ियों में जकड़ दिया था। सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन महामानवों को नमन, जिनके बलिदान ने लोकतंत्र की पुनः प्राणप्रतिष्ठा कर मां भारती को गौरव भूषित किया।
देश के इतिहास में 25 जून की तारीख एक विवादास्पद फैसले के लिए याद की जाती है। 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल की घोषणा करते हुए आम लोगों के अधिकार का सीमित किया गया था। उस दौरान सरकार का विरोध करने वाले नेताओं को जेल में ठूंस दिया गया था। इमरजेंसी को स्‍वतंत्र भारत का सबसे विवादास्‍पद और गैर लोकत्रांतिक फैसला माना जाता है। इंदिरा गांधी को इसकी कीमत अगले लोकसभा चुनाव में हार के साथ चुकानी पड़ी थी।
https://twitter.com/myogiadityanath/status/1276043891494383616?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो