scriptपकड़ा गया सीएम योगी को बम से उड़ाने को धमकी देने वाला, मुंबई से हुआ गिरफ्तार | CM Yogi Adityanath threatening Kamran Amin Khan arrested | Patrika News

पकड़ा गया सीएम योगी को बम से उड़ाने को धमकी देने वाला, मुंबई से हुआ गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: May 24, 2020 09:07:26 am

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी कामरान पांचवीं पास है, यूपी एसटीएफ की टीम उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाएगी…

पकड़ा गया सीएम योगी को बम से उड़ाने को धमकी देने वाला, मुंबई से हुआ गिरफ्तार

पकड़ा गया सीएम योगी को बम से उड़ाने को धमकी देने वाला, मुंबई से हुआ गिरफ्तार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र एटीएस ने युवक को यूपी एसटीएफ को सौंप दिया। आरोपी कामरान अमीन खान की उम्र 25 साल के करीब है। कामरान मुंबई के चूना भट्टी थानाक्षेत्र की न्यू महाडा कालोनी का रहने वाला है। जांच में सामने आया कि वह ड्रग्स लेता है। वहीं कामरान और उसके परिवार का फिलहाल अभी तक यूपी से कोई कनेक्शन नहीं मिला है। कामरान को आज वहां की कोर्ट के सामने पेश कर यूपी एसटीएफ उसकी ट्रांजिट रिमांड की मांगेगी ताकि उसे लेकर लखनऊ ले जाया जा सके। फिर यूपी एसटीएफ की टीम उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाएगी।

बम से उड़ाने की दी थी धमकी

जानकारी के मुताबिक बीती 22 मई को पुलिस मुख्यालय लखनऊ के सोशल मीडिया डेस्क पर आरोपी के मोबाइल फोन से योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी का एक मैसेज आया था। संदेश भेजने वाले ने सीएम को एक विशेष समुदाय का विरोधी बताते हुए बम से उड़ाने की धमकी दी थी। इसको लेकर गोमती नगर पुलिस में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। साथ ही महाराष्ट्र एटीएस को इसके इनपुट शेयर किए गए और मिले हुए मोबाइल नंबर को ट्रैक करने पर उसकी लोकेशन मुंबई के चूनाभट्टी इलाके में मिली। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

पांचवी पास है आरोपी

एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि कामरान और उसका परिवार पहले मुंबई के मांडवी में बीपी लेन बोरी मोहल्ला स्थित सुगराबाई बिल्डिंग में रहता था। लेकिन वहां बिल्डिंग में मरम्मत का काम चालू होने के चलते पूरा परिवार चूना भट्टी इलाके में शिफ्ट हो गया। पूछताछ में सामने आया कि कामरान पांचवीं पास है। वह झावेरी बाजार में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। साल 2017 में स्पाइनल टीवी का ऑपरेशन होने के बाद से वह काम नहीं कर रहा था। उसके पिता चुन्नू खान टैक्सी चलाते थे, जिनकी दो महीने पहले मौत हो गई।

24 अप्रैल को भी मिली थी धमकी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोली मारकर हत्या करने की धमकी देने वाले बिहार पुलिस के जवान तनवीर खान को यूपी पुलिस ने बिहार के नालंदा गिरफ्तार किया था। तनवीर खान ने पिछले महीने 24 अप्रैल को फेसबुक के माध्यम से सीएम योगी आदित्यनाथ को गोली मारकर हत्या कर देने की धमकी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो