scriptपुलिस स्मृति दिवस पर सीएम योगी का एेलान, जल्द मिलेगा सिपाहियों को मोटरसाइकिल भत्ता | cm yogi adityanath tribute to martyr on police smriti diwas | Patrika News

पुलिस स्मृति दिवस पर सीएम योगी का एेलान, जल्द मिलेगा सिपाहियों को मोटरसाइकिल भत्ता

locationलखनऊPublished: Oct 21, 2018 12:50:05 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

पुलिस स्मृति दिवस पर सीएम योगी का एेलान, जल्द मिलेगा सिपाहियों को मोटरसाइकिल भत्ता

up police

पुलिस स्मृति ​दिवस ने सीएम योगी का एेलान, जल्द मिलेगा सिपाहियों को मोटरसाइकिल भत्ता

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस लाइन लखनऊ में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर डीजीपी अोपी सिंह के साथ योगी आदित्यनाथ सरकार के आधा दर्जन से अधिक मंत्री मौजूद थे। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को सम्मानित किया। शोक परेड के बाद सीएम योगी ने शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। शोक धुन के दौरान दो मिनट का मौन रखा गया। वहीं कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कई अहम घोषणाएं की। जिसमें सिपाहियों को साइकिल की बजाए मोटरसाइकिल का भत्ता देने के लिए जल्द ही शासनादेश लाने, प्रदेश में पुलिस लाइन के निर्मांण, थानों में बैरक बढ़ाने, शहीद पुलिसकर्मी के गांव की सड़क उसके नाम करने की घोषणा की।
संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश सहित प्रदेश के उन शहीद जवानों जिसमें 67 उत्तर प्रदेश से भी जवान शामिल है। उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं। मुख्यमंत्री ने सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ उनके परिवार के लोगों को सम्मानित भी किया। आग उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर प्रभावी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस अधिकारियों को फुट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं। पुलिसकर्मियों से आग्रह है कि पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। सीएम योगी ने कहा कि प्रभु राम जब लक्ष्मण से लंका विजय के बाद एक ही बात कहते हैं कि जननी और जन्मभूमि का कोई विकल्प नहीं हो सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवास समस्या के लिए सरकार थानों, पुलिस लाइन में बैरकों के लिए धन मुहैया करवा रही है। सात जनपदों में पुलिस लाइन नहीं है, इन जनपदों में पुलिस लाइन का निर्माण जल्द होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस की समस्याओं के लिए 3 अधिकारियों की कमेटी बना रही है। कमेटी की रिपोर्ट पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो