सीएम योगी आदित्यनाथ का बुंदेलखंड दौरा कल

फ्लोराइड प्रभावित इलाकों में हर घर तक नल से जल पहुंचाने की योजना की होगी शुरूआत।

By: Ritesh Singh

Published: 29 Jun 2020, 07:16 PM IST

लखनऊ ,CM Yogi Adityanath मंगलवार को बुंदेलखंड दौरे पर होंगे । CM Yogi यहां सरकार की बेहद महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल का जल योजना का शुभारंभ करेंगे।कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और यूपी के जल शक्ति महेंद्र सिंह भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे योगी दौरे के लिए सबसे पहले झांसी जाएंगे।दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर सीएम झांसी पहुंचेंगे। सीएम जल जीवन मिशन की सबसे बड़ी पेयजल योजना का शुभारंभ करने खुद बुंदेलखंड पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे अभियान के तहत Chief Minister Yogi ने उठाया हर घर तक नल से जल पहुंचाने का बीड़ा।बुंदेलखंड, विंध्याचल, इंसेलाइटिस प्रभावित क्षेत्रों और आर्सेनिक व फ्लोराइड प्रभावित इलाकों में हर घर तक नल से जल पहुंचाने की योजना की होगी शुरूआत।

उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस से लड़ रहा है। CM Yogi Adityanath ने बुंदेलखंड के हर घर में पानी की व्यवस्था करने के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है. योगी आदित्यनाथ कल यानी 30 जून को 'हर घर, नल से जल योजना' का शुभांरभ करेंगे. जल जीवन मिशन की बड़ी पेयजल योजना का शुभारंभ करने सीएम योगी बुंदेलखंड जाएंगे. Prime Minister Narendra Modi के नेतृत्व में चलाए जा रहे अभियान के तहत मुख्यमंत्री योगी ने हर घर तक नल से जल पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।

बुंदेलखंड, विंध्याचल, इंसेफलाइटिस प्रभावित क्षेत्रों और आर्सेनिक व फ्लोराइड प्रभावित इलाकों में हर घर तक नल से जल पहुंचाने की योजना की शुरुआत होगी.पहले चरण में बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के लिए 2185 करोड़ की परियोजना की शुरुआत होगी. महोबा, ललितपुर और झांसी की 14 लाख की आबादी तक नल का जल पहुंचेगा. कुल 10 हजार 131 करोड़ की परियोजना है.Prime Minister Narendra Modi की अगुवाई में सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बुंदेलखंड का कोई घर प्यासा नहीं रहे और हर घर तक नल का जल पहुंचाया जाए. सर्फेस वॉटर और अंडरग्राउंट वॉटर के माध्यम से घर घर तक पेयजल पहुंचाया जाएगा. पहले चरण में बुंदेलखंड और विंध्याचल में अगले 2 साल के भीतर हर घर तक पीने का पानी पहुंचेगा।

Prime Minister Narendra Modi
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned