15 दिन में सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे 33 सभाएं, देखें लिस्ट किस दिन कहां रहेंगे योगी

15 दिन में सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे 33 सभाएं, देखें लिस्ट किस दिन कहां रहेंगे योगी
योगी आदित्यनाथ

Shatrudhan Gupta | Updated: 13 Nov 2017, 06:30:56 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

चुनावी रण में अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उतरने वाले हैं। वे भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए 15 दिन में कई रैलियां व जनसभा करेंगे।

लखनऊ. यूपी नगर निकाय के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टिंयों के दिग्गजों की चुनावी सभाएं भी बढऩे लगी हैं। इस चुनावी रण में अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उतरने वाले हैं। वे भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए 15 दिन में कई रैलियां व जनसभा करेंगे। मालूम हो कि पहले चरण की वोटिंग 22 नवंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 और तीसरे यानी अंतिम चरण की वोटिंग 29 नवंबर को होगी।

मालूम हो कि यह नगर निकाय चुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए चुनौती बनी हुई है। क्योंकि, यूपी में योगी के सीएम बनने के बाद यह पहला चुनाव हो रहा है। यही वजह है कि इस नगर निकाय चुनाव को जितने के लिए प्रदेश के सीएम से लेकर सभी मंत्री तक अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भाजपा प्रत्याशियों के साथ जनसंपर्क कर रहे हैं। वहीं, इस नगर निकाय चुनाव की कमान खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथ में है। विकास इस चुनाव में उनका मुख्य मुद्दा है। वह लोगों को पिछली सरकार के काम-काज की तुलना में अपनी सात महीनों की उपलब्धियां बताएंगे। साथ ही आगे की कार्ययोजना भी।

15 दिन तक करेंगे पूरे यूपी का दौरा

चुनाव प्रचार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ अगले 15 दिनों के दौरान प्रदेश भर का दौरा करेंगे। इस दौरान वह 33 सभाओं को संबोधित करेंगे। चुनाव अभियान की शुरुआत 14 नवंबर को भगवान श्रीराम की जन्मभूमि और हिंदुत्व के लिए भाजपा एवं संघ की प्रयोगशाला रही अयोध्या से होगी। 27 नवंबर को भगवान बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली कुशीनगर से इसका समापन होगा। मुख्यमंत्री की एक दर्जन से अधिक सभाएं पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दो बुंदेलखंड में होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी एक मात्र नगर निगम होगा, जहां योगी एक ही दिन में दो सभाओं को संबोधित करेंगे।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र जारी करने के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने स्थानीय नगर निकाय चुनावों में मतदाताओं को पार्टी के पक्ष में मोडऩे की तैयारी कर ली है। मुख्यमंत्री निकाय चुनावों में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट देने की अपील वाली सभाएं विभिन्न जिलों में करेंगे। इसकी शुरुआत वह 14 नवंबर को अयोध्या करेंगे। मंगलवार को अयोध्या में सभा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी गोंडा और बहराइच में लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद 15 नवंबर को कानपुर, 16 नवंबर को अलीगढ़ , मथुरा व आगरा, 17 नवंबर को इलाहाबाद, 18 नवंबर को मुजफ्फर नगर, मेरठ और गाजियाबाद के बाद 19 नवंबर को गाजीपुर और देवरिया में मुख्यमंत्री की सभाएं होंगी।

22 को पीएम के संसदीय क्षेत्र में सभा करेंगे योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 20 नवंबर को बलरामपुर, बस्ती के बाद गोरखपुर जाएंगे। 21 नवंबर को उनकी सभाएं जौनपुर, बलिया और मऊ में होंगी। इसके बाद 22 नवंबर को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोंदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो चुनावी जनसभा करेंगे। वहीं, 23 नवंबर को शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद व कन्नौज, 24 नवंबर को केंद्रीय मंत्री उमा भारती के संसदीय क्षेत्र झांसी में सीएम की सभा होगी। इसके अलावा फतेहपुर और लखनऊ में भी २४ नवंबर को सभा होगी। वहीं, 25 नवंबर को बाराबंकी, लखीमपुर व बरेली, 26 नवंबर को मुरादाबाद, सहारनपुर और 27 नवंबर को कुशीनगर में मुख्यमंत्री की सभा का समापन होगा। इनमें से 14, 16, 25 और 26 नंवबर को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय और 17 को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और एक दिन दिनेश डॉ. दिनेश शर्मा भी योगी के साथ चुनाव प्रचार में शामिल होंगे।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned