scriptसीएम योगी ने यूपी पुलिस को किया अलर्ट, बैठक में दिए सख्त निर्देश | CM Yogi alerts UP police give strict instructions | Patrika News
लखनऊ

सीएम योगी ने यूपी पुलिस को किया अलर्ट, बैठक में दिए सख्त निर्देश

इस बैठक के दौरान मौजूद पुलिस अफसरों को कड़े निर्देश दिए

लखनऊSep 26, 2019 / 02:23 pm

Ruchi Sharma

लखनऊ. अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने तत्काल लोकभवन (Lok Bhawan) में प्रदेश के सभी जोन के अपर पुलिस महानिदेशों को बुलाकर बैठक की। इस बैठक के दौरान मौजूद पुलिस अफसरों को कड़े निर्देश दिए। सीएम योगी (CM Yogi) ने अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट से आने वाले फैसले को लेकर विशेष सतर्कता बरतने और थाने स्तर पर तैयारी के अहम निर्देश दिए।
अराजकता फैलाने वालों सख्त निर्देश

सीएम योगी ने कड़के निर्देश देते हुए कहा कि अयोध्या मामले में फैसलों को लेकर अलर्ट रहें। सुरक्षा का पुख्या इंतजाम किया जाए। इस फैसले की खुशी होश खोने वाले और निराशा में कोई अप्रिय घटना को अंजाम दे सकने वालों पर नजर रखी जाए। इसके लिए थाने स्तर पर पीस कमेटियों का गठन कर अभी से दोनों पक्षों के लोगों को बातचीत कर आपसी सौहार्द के लिए प्रेरित किया जाए। अधिकारी अपना खुफियातंत्र मजबूत करें। साथ ही सीएम योगी ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद अराजकता फैलाने वालों पर भी नजर रखने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि एडीजी जोन जनपद स्तर पर टीम की कार्यप्रणाली, संवेदनशीलता, प्रभावशीलता के सम्बन्ध में समय-समय पर शासन को अवगत कराएं। अपराध और भ्रष्टाचार दोनों मोर्चों पर प्रभावी कार्रवाई के लिए जोन स्तर पर एडीजी स्तर के सीनियर अधिकारी की नियुक्ति की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो