scriptसीएम योगी का ऐलान, सौ दिन में देंगे 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी | CM Yogi announced UP Government 10000 youth Government jobs 100 days | Patrika News

सीएम योगी का ऐलान, सौ दिन में देंगे 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी

locationलखनऊPublished: Apr 01, 2022 09:57:14 am

CM Yogi announced यूपी के युवाओं को रोजगार देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सक्रिय हो गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 100 दिन के अंदर 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

सीएम योगी का ऐलान, सौ दिन में देंगे 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी

सीएम योगी का ऐलान, सौ दिन में देंगे 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी

यूपी के युवाओं को रोजगार देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सक्रिय हो गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 100 दिन के अंदर 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। सीएम योगी ने भर्ती से जुड़े प्रदेश के सभी चयन बोर्ड/आयोगों से अपेक्षा की है कि, वे 100 दिनों का लक्ष्य करते हुए प्रदेश के 10,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देने की कार्यवाही करें। भर्ती प्रक्रिया को शुचितापूर्ण, पारदर्शी, निष्पक्ष व भ्रष्टाचारमुक्त बनाने के लिए परीक्षा एजेंसी के चयन व परीक्षा केंद्रों के चयन में विशेष सावधानी बरती जाए।
नौकरी को लेकर बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को समस्त सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्षों व शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम योगी ने लंबित भर्ती प्रक्रिया तेज, लंबित मामलों का निस्तारण और नई भर्तियों की कार्यवाही तेजी से शुरू करने के निर्देश दिए। एक सत्र से जुड़ी सभी भर्ती परीक्षाएं उसी सत्र में संपन्न कराई जाएं। कम से कम समय में भर्ती को पूरा किया जाए।
यह भी पढ़ें

Free Ration : अगले तीन माह मिलेगा फ्री राशन, सीएम योगी का ऐलान

सरकारी स्कूलों को बनाएं परीक्षा केंद्र

सीएम योगी ने कहाकि, परीक्षा एजेंसी चयन में विशेष सावधानी व सतर्कता बरती जाए। भर्ती आयोगों व बोर्डों को निर्देश दिया कि, सभी भर्ती परीक्षाओं से पहले गृह विभाग से समन्वय बनाएं और परीक्षा केन्द्रों के चयन में सावधानी बरती जाए। शासकीय विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाने में वरीयता दी जाए। साथ ही जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि कोई भी दागदार छवि वाला केंद्र, परीक्षा केंद्र न बने।
यह भी पढ़ें

यूपी बोर्ड हाईस्कूल इंटर परीक्षा शुरू, सीएम योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को दी शुभकामनाएं

भर्ती प्रक्रिया पर सीएम योगी के निर्देश

भर्ती में आरक्षण को सीएम योगी ने कहाकि, आरक्षण का पूरी पालन करें। विज्ञापन में आरक्षण नियमों का स्पष्ट उल्लेख हो। भर्ती प्रक्रिया में तकनीक का भरपूर प्रयोग किया जाए। साक्षात्कार पैनल में सदस्यों के अलावा अतिरिक्त अनुभव प्राप्त व्यक्तियों को भी शामिल किया जाए। मृतक आश्रितों की भर्ती कार्यवाही बेहतर व संवेदनापूर्ण तरीके से तय समय में पूरी करें।
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग देगा 10 हजार नौकरियां – प्रवीर कुमार

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग चेयरमैन प्रवीर कुमार ने बताया कि, आयोग 100 दिनों में एएनएम के 9212 पदों की मुख्य परीक्षा कराकर रिजल्ट घोषित कर देगा। पर डाक्युमेंट वेरीफिकेशन पूरा होना समय लगेगा। एक पद पर दो अभ्यर्थियों की वजह से यह संख्या करीब 18 हजार से ज्यादा हो जाएगी। जिस वजह से डाक्युमेंट वेरीफिकेशन में अधिक समय लगा सकता है। पर कुछ भर्ती परीक्षाओं के फाइनल रिजल्ट दे दिए जाएंगे।
बैठक में दिग्गज शामिल

बैठक में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव कार्मिक एवं नियुक्ति डा. देवेश चतुर्वेदी, राज्य लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, पुलिस भर्ती बोर्ड, उच्चतर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष तथा अपर मुख्य सचिव उच्च व माध्यमिक शिक्षा उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो