सीएम योगी का ऐलान, शहीद जवानों के परिवार को मिलेगी 50 लाख की मदद

- जनपद की एक सड़क का नामकरण होगा शहीद जवान के नाम

By: Neeraj Patel

Published: 05 Apr 2021, 03:02 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सुरक्षा बलों के जवानों श्रद्धांजलि दी। सीएम ने कहा कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्रांण न्यौछावर करने वाले वीर जवानों के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा। सीएम ने नक्सली मुठभेड़ में शहीद जनपद अयोध्या के राजकुमार यादव और जनपद चन्दौली के धर्मदेव कुमार के परिजनों को 50-50 लाख रु0 की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद जवान के नाम पर करने की भी घोषणा कर दी है।

सीएम योगी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में यूपी सरकार शहीदों के परिवारों के साथ है। उन्होंने शहीदों के परिवारों को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया। छत्तीसगढ़ में शनिवार को हुए माओवादी हमले में अब तक 22 जवान शहीद हो चुके हैं। जबकि 31 जवान घायल हुए हैं। करीब 300 से 400 नक्सलियों के एक दल ने जवानों की टीम को चारों तरफ से घेर कर इस हमले को अंजाम दिया था।

इंटेलीजेंस एजेंसियों के मुताबिक, माओवादी नेता हिडमा इस पूरी साजिश का मास्टरमाइंड है। जानकारी के मुताबिक ये एक 40 वर्षीय शख्स है। हिडमा का असली नाम हिडमन्ना है और सुकमा जिले के पुवर्ती गांव का रहने वाला है। इसे पीपुल लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी का चीफ है और इसके ग्रुप में करीब 250 माओवादी शामिल हैं। ये ग्रुप माओवादी दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी में शामिल बताए जाते हैं।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned