कैबिनेट बैठक में हुआ कुछ ऐसा कि सीएम योगी हुए नाराज, लगा दिया इस पर बैन

प्रदेश के मंत्रियों के बाद सीएम योगी ने अब अधिकारियों द्वारा कैबिनेट मीटिंग में इस चीज के लाने पर पाबंदी लगा दी है।

लखनऊ. प्रदेश के मंत्रियों के बाद सीएम योगी (CM Yogi) ने अब अधिकारियों के मोबाइल (Mobile Phones) कैबिनेट मीटिंग (UP Cabinet Meeting) में लाने पर पाबंदी लगा दी है। बैठकों में मोबाइल के इस्तेमाल के कारण रुकावट व खलल पैदा होने के चलते यह फैसला लिया गया है। इससे पूर्व जून में ही प्रदेश सरकार ने कैबिनेट बैठक में मंत्रियों द्वारा मोबाइल फोन लाने पर बैन लगा दिया था। उन्हें बैठक के बाहर अपने मोबाइल फोन जमा कराने होते थे। इसमें टोकन सिस्टम लागू होता था। बैठक खत्म होने के बाद सभी अपना-अपना मोबाइल वापस ले सकते है।

ये भी पढ़ें- यहां से खरीदें बेहद कम कीमत में Fastag, तुरंत मिलेगा handsome cashback

इसलिए उठाया कदम-

मंगलार को हुई कैबिनेट बैठक (UP Cabinet Meeting) में कई अधिकारी शामिल हुए। बैठक में करीब 34 जरूर प्रस्तावों को मंजूर दी गई थी। सूत्रों की मानें तो गंभीर मुद्दों को लेकर हो रही चर्चा के बीच एक अधिकारी मोबाइल का इस्तेमाल करने लगा जिसे देख सीएम योगी (CM Yogi) बेहद नाराज हो गए। उन्होंने न सिर्फ उस अधिकारी को जमकर फटकार लगाई बल्कि सभी अधिकारियों को आगामी बैठकों में मोबाइल फोन (Mobile Phone) लाने से मना कर दिया।

ये भी पढ़ें- Weather Alert: आज रिकॉर्ड हुआ इस सीजन का सबसे ठंडा दिन, प्रदूषण ने फिर की वापसी, जारी हुआ अलर्ट

जून में मंत्रियों के मोबाइल लेकर आने पर लगी थी रोक-

इससे पूर्व जून माह में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठकों के मोबाइल के अति इस्तेमाल होने पर मंत्रियों द्वारा इसे मीटिंग्स में लाने पर पाबंदी लगा दी थी। हालांकि सरकार का तर्क था इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरणों की हैकिंग और जासूसी के खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इससे पूर्व बैठक में मंत्री मोबाइल फोन ला सकते थे, लेकिन वह स्विच ऑफ, साइलेंट मोड पर रखे जाते थे।

Abhishek Gupta
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned